देश

राजौरी में आतंकियों से भीषण मुठभेड़ जारी, 2 अफसर समेत 4 शहीद, सेना, पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स का ज्वाइंट ऑपरेशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के बाजी माल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है जिसमें दो सैन्‍य अफसर शहीद और दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि 1 अन्‍य घायल जवान की हालत नाजुक बनी हुई है. उसे उधमपुर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. शहीद अधिकारी का शव जंगल से बाहर लाया जा चुका है. जम्‍मू के आईजी आनंद जैन ने बताया कि राजौरी के कालाकोट इलाके में थाना धर्मसाल के सोलकी गांव के बाजी माल इलाके में कम से कम दो आतंकवादियों के होने की सूचना थी. इस इलाके में विशेष सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया था.

इस मुठभेड़ में दो कैप्‍टन और एक जवान के शहीद होने के बाद से गांव में मातम का माहौल है और सेना ने जंगल के उस इलाके को चारों ओर से घेर लिया है; जहां से फायरिंग हो रही है. जैश और पीएएफएफ के कुछ अलग-अलग समूह हैं जिन्हें बाजीमल क्षेत्र के पास गुलाबगढ़ वन क्षेत्रों में घेर लिया गया है. यह एक पुराना समूह है जिसे शुरुआत में 5 अक्टूबर को भी देखा गया था, जिसके बाद शुरुआती गोलीबारी हुई, उसके बाद ऑपरेशन जारी है. सेना और पुलिस के अफसर मौके पर मौजूद हैं.

कश्‍मीर पुलिस और सेना के जवानों ने इलाके को घेरा

इलाके की घेराबंदी में कश्‍मीर पुलिस और भारतीय सेना के कई जवान तैनात हैं. उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने पूरे इलाके को घेर कर रखा है. जंगल का इलाका होने के कारण यहां आतंकियों का ठिकाना पता करने और उन तक पहुंचने में दिक्‍कत हो रही है. हालांकि उनके ठिकाने को जानने के लिए अन्‍य तरीके भी अपनाए गए हैं.

स्‍थानीय निवासी के घर खाना खाने आए तो आतंकियों का पता चला

पुलिस को सूचना मिली थी कि जंगल में दो से तीन आतंकी मौजूद हैं जो किसी स्थानीय निवासी के घर आए और वहां उन्‍होंने खाना खाया. बीते 4 दिनों से सेना और पुलिस इलाके में छानबीन में जुटी हुई थी. इसके बाद मंगलवार को घेराबंदी करते हुए सेना और पुलिस ने कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन शुरू किया. यहां बुधवार सुबह से मुठभेड़ जारी है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now