Weather Report 19 August : बिहार में आज मूसलाधार बारिश का अलर्ट, यूपी-उत्तराखंड में भी खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का हाल

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Report 19 August: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार और ओडिशा में आज मूसलाधार बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 22 और 23 अगस्त को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही आईएमडी ने यह भी कहा है कि मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 19 अगस्त को झमाझम बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि कल भी बिहार के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई। वहीं, आज सुबह से दिल्ली में बारिश हो रही है। इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में 19 से लेकर 23 अगस्त तक अलग-अलग जगहों पर जोरदार बारिश होने वाली है। इस दौरान लोगों को सतर्कता बरतने के लिए भी कहा गया है। भारी बारिश के कारण कच्चे घरों को नुकसान हो सकता है।

मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट पहाड़ी राज्यों की चिंता बढ़ाने वाली है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों तक मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं, पूर्वी यूपी में भी 22 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के लिए 21 से 23 अगस्त तक का मौसम चिंताजनक है। इस दौरान अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होगी। इसके कारण बाढ़ की नौबत आ सकती है।

Petrol Diesel Prices: जल्द घटेंगे पेट्रोल डीजल दाम, सरकार कर रही तैयारी, जानें क्या हैं आज के रेट

हिमाचल के 10 जिलों में 21-22 को भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को राज्य के 10 जिलों में अलग-अगल स्थानों पर 21 तथा 22 अगस्त को भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि आगामी 48 घंटे के दौरान निचली और मध्य पहाड़ियों के कुद स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के जारी रहने की संभावना है।

राज्य में 21 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में तेजी आने का अनुमान है और 24 अगस्त तक कई हिस्सों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने राज्य में 21 से 23 अगस्त तक गैर-जनजातीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान लगाया है जबकि कुछ स्थानों पर आंधी आने के साथ बिजली गिर सकती है। इसके परिणामस्वरूप यातायात और अन्य आवश्यक सेवाएं बाधित हो सकती हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now