Pm Kisan: किसानों को मिली खुशखबरी! 15वीं किस्त पर आया चौंकाने वाला अपडेट

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pm Kisan: पीएम किसान सम्मान निधि योजना काफी दिनों से कृषकों के लिए एक वरदान की तरह काम कर रही है। अगर आपका नाम भी इस योजना से जुड़ा है तो प्लीज कतई भी देर नहीं करें। सरकार ने हाल ही में इस योजना से जुड़े किसानों के अकाउंट में 2,000 रुपये की किस्त ट्रांसफर की थी, जिसके बाद से अब सभी को अगली का इंतजार होने लगा है।

अब माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही अगली यानी 15वीं किस्त ट्रांसफर करने पर बड़ा अपडेट जल्द ही मिल सकता है। सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त भेजने पर तो कोई अपडेट नहीं दिया है, लेकिन मीडिया की खबरों में नवंबर के प्रथम सप्ताह का दावा किया जा रहा है। अगर आप अगली किस्त का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो कुछ जरूरी काम करा लें।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी जरूरी बातें

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई पीएम किसान सम्मान निधि योजना लोगों के लिए बहुत ही कीमती साबित हो रही है। इस योजना से जुड़े किसानों के खाते में सरकार सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये डालती है। सबसे खास बात यह है कि प्रत्येक किस्त का अंतराल 4 महीने होता है।

सरकार ने योजना से जुड़े किसानों को 2,000 रुपये की 14वीं किस्त 27 जुलाई 2023 को खाते में डाली थी। अब अगली यानी 15वीं किस्त नियमानुसार 4 महीने बाद खाते में आनी संभव मानी जा रही है। इस हिसाब से अब अगली किस्त का पैसा नवंबर के प्रथम सप्ताह में दिया जाना संभव माना जा रहा है। इस बीच अगर आप अगली किस्त का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो कुछ जरूरी काम करवा लें।

फटाफट कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का आप फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें। इसके लिए आप सबसे पहले तो योजना की आधिकारिक साइट पर जाकर ई-केवाईसी का काम करवा लें। आपने ई-केवाईसी का काम नहीं करवाया तो फिर आपको किस्त का पैसा नहीं दिया जाएगा, जिससे दिक्कतें ही झेलनी होंगी।

Petrol Diesel Price: पटना से लेकर नोएडा तक बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के रेट, देखें आपके शहर में कितनी बदली कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now