Thursday, June 20, 2024
HomeदेशSahara India Refund: सहारा के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, करोड़ों लोगों...

Sahara India Refund: सहारा के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, करोड़ों लोगों के फंसे पैसे होंगे वापस, सरकार की तरफ से आया बड़ा अपडेट

Sahara India Refund: सहारा इंडिया के करोड़ों इन्वेस्टर्स के लिए एक शानदार खुशखबरी है. सभी निवेशकों के सालों से फंसे पैसे जल्द ही वापस मिल सकते हैं. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गृह मंत्री अमित शाह इस सिलसिले में अपना वादा जल्द पूरा करने वाले हैं और सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स के फंसे पैसों की पूरी वापसी के लिए एक डेडिकेटेड पोर्टल लॉन्च करने वाले हैं.

पैसे लौटाने के लिए पोर्टल

खबरों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार 18 जुलाई को सहारा रिफंड पोर्टल की शुरुआत करने वाले हैं. यह पोर्टल सहारा इंडिया के उन करोड़ों इन्वेस्टर्स के पैसों की पूरी वापसी सुनिश्चित करेगा, जो सालों से पैसों की वापसी की उम्मीद लगाए बैठे थे. खबरों की मानें तो केंद्रीय मंत्री शाह मंगलवार को सुबह 11 बजे पोर्टल की शुरुआत करेंगे.

पोर्टल पर होंगी ये जानकारियां

बताया जा रहा है कि पोर्टल पर सहारा इंडिया के तमाम इन्वेस्टर्स के डिटेल्स होंगे. साथ ही इन्वेस्टर्स के इन्वेस्टमेंट और रिफंड के पात्र इन्वेस्टर्स की जानकारी भी पोर्टल पर होगी. इसके साथ ही पोर्टल पर यह जानकारी मुहैया कराई जाएगी कि सहारा में निवेश किए गए पैसों को कैसे वापस पाया जा सकता है.

10 करोड़ लोगों के पैसे

यह खबर उन करोड़ों इन्वेस्टर्स के लिए राहत है, जिन्होंने अपनी जमा-पूंजी सहारा को-ऑपरेटिव सोसायटीज में सालों पहले इन्वेस्ट किया था. खबरों के अनुसार, सहारा इंडिया की विभिन्न को-ऑपरेटिव सोसायटीज में करीब 10 करोड़ लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. इसके शिकार बने लोगों में बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों की संख्या अधिक है.

इस फंड से वापस होंगे पैसे

यह खबर ऐसे समय सामने आई है, जब सहारा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का एक बड़ा फैसला आज सोमवार को आया है. सुप्रीम कोर्ट ने सहारा की 4 को-ऑपरेटिव सोसायटी में लोगों के फंसे पैसों की वापसी का काम 9 महीने में पूरा करने के लिए कहा है. इन्वेस्टर्स को सेबी-सहारा फंड से पैसे लौटाए जाएंगे. सहारा ने डिपॉजिटर्स के पैसे लौटाने के लिए उक्त फंड में 24 हजार करोड़ रुपये डाले थे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News