Thursday, June 20, 2024
HomeदेशSeema Haider: सीमा हैदर PUBG पर भारत के कई लोगों से करती...

Seema Haider: सीमा हैदर PUBG पर भारत के कई लोगों से करती थी बात, पाकिस्तानी आईडी देखकर गहराया ATS का शक

नई दिल्‍ली. नेपाल के रास्‍ते भारत में अवैध तरीके से दाखिल हुई पाकिस्‍तानी नागरिक सीमा हैदर (Seema Haider) को लेकर यूपी एटीएस की जांच तेज हो गई है. सीमा ग्रेटर नोएडा में अपने नए पति सचिन मीणा के साथ रह रही है. अबतक हुई जांच के दौरान उसके आईएसआई से संबंध होने की थ्‍योरी और गहरी होती जा रही है. पुलिस का कहना है कि सीमा ना सिर्फ अंग्रेजी पढ़ सकती है बल्कि जिस अंदाज में उसने अंग्रेजी की लाइन को पढ़कर सुनाया इससे हर कोई हैरान था. उसने अंग्रेजी की लाइन पढ़ने के दौरान एक भी गलती नहीं की. खासबात यह है कि वो खुद को अनपढ़ बताती है.

जांच के दौरान यह भी सवाल पूछे गए कि जब सीमा हैदर अनपढ़ है तो फिर उसने अकेले अपने दम पर पाकिस्‍तान में अपनी संपत्ति को कैसे बेच दिया और खुद ही नेपाल के रास्‍ते भारत में आ गई. जांच के दौरान यह भी पता चला है कि सीमा हैदर पबजी गेम खेलने के दौरान जिन लोगों के संपर्क में आई थी उनमें से अधिकांश दिल्‍ली-एनसीआर से ही हैं.

पहचान पत्र से गहराया शक

जांच एजेंसी सीमा हैदर के पहचान पत्र पर भी सवाल उठा रही है. आमतौर पर कोई भी व्‍यक्ति अपना पहचान पत्र जन्‍म के वक्‍त बनवाता है. सीमा के पास से मिला पहचान पत्र 22 सितंबर 2022 को बनवाया गया था. एटीएस के अधिकारी यह जानना चाहते हैं कि आखिर क्‍यों सीमा ने इतनी देरी से अपना पाकिस्‍तान का पहचान पत्र बनवाया. उसके पासपोर्ट व अन्‍य दस्‍तावेजों की जांच भी जारी है.

2019 में पबजी खेलते वक्‍त हुई सचिन से दोस्‍ती

सीमा और 22 वर्षीय सचिन मीणा की जान पहचान 2019 में पबजी गेम के माध्‍यम से हुई थी. इसके बाद इसी साल मई में सीमा अपने पति को छोड़कर चार बच्‍चों के साथ यूएई पहुंची. वहां से नेपाल की फ्लाइट पकड़ने के बाद सीमा सचिन के साथ बस पकड़कर भारत आ गई थी. सीमा के पहले पति ने उसपर धोखा देने का आरोप लगाया. दोनों की लव मैरिज हुई थी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News