Mumbai Lift Accident: बिहार के 4 मजदूरों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख, आश्रितों को 2-2 लाख रुपये मदद की घोषणा

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mumbai Lift Accident: मुंबई में निर्माणाधीन 40 मंजिला मकान का लिफ्ट गिरने से समस्तीपुर जिले के चार मजदूरों की मौत हो गई है. मरने वाले सभी मजदूर विभूतिपुर थाना क्षेत्र के टभका गांव के रहने वाले थे. मृतक की पहचान  किशनपुर टभका वार्ड 10 के उमेश दास के पुत्र सुनील कुमार दास, होरिल दास के पुत्र रूपेश कुमार दास , योगेंद्र दास के पुत्र कारी दास और धनपत दास के पुत्र मंजेश चौपाल के रूप में की गई है. इधर घटना की सूचना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस घटना पर काफी दुखद बताया है. मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृत मजदूरों के शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की एवं शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

सीएम नीतीश ने इस घटना में बिहार के मृत मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सभी लंबे समय से मुंबई में रहकर मकान निर्माण के कार्य से जुड़े थे. सभी मजदूर मुंबई के ठाणे में मकान निर्माण कार्य खत्म करने के बाद लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे. लिफ्ट में सात लोग सवार थे. जिसमें चार समस्तीपुर और तीन बेगूसराय के थे. अचानक लिफ्ट फेल हो गया. जिससे लिफ्ट में सवार सभी सात मजदूर तेजी से नीचे जा गिरे. जिससे सातों की मौके पर ही मौत हो गई.

India vs Pakistan Asia Cup 2023 : टीम इंडिया का बड़ा रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार किया ये कारनामा

ग्रामीणों ने बताया है कि कारी दास लंबे समय से मुंबई में रहकर मकान निर्माण में मजदूरी करता था. कुछ सप्ताह पूर्व वह गांव आया था. जिसके बाद गांव के सुनील और रूपेश को अपने साथ मुंबई ले गया था. जबकि मंजेश पूर्व से ही मुंबई में रहता था. लोगों का बताना है कि सभी मृतकों का शव विभूतिपुर लाया जा रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now