Tuesday, June 25, 2024
Homeबिहारकिशनगंजकिशनगंज मंदिर में आगजनी का मामला: BJP ने विधानसभा में काटा जमकर...

किशनगंज मंदिर में आगजनी का मामला: BJP ने विधानसभा में काटा जमकर हंगामा

Patna: होली त्यौहार की छुट्टी के बाद शुरू हुए बिहार विधानसभा बजट सत्र के पहले ही दिन विपक्ष यानि बीजेपी ने सदन में जोरदार हंगामा किया गया. बीजेपी ने  ने किशगंज जिले में मंदिर के अंगर हुई आगजनी के मामले को लेकर सदन में जमकर हल्ला काटा. बीजेपी मामले की उच्च स्तरीय जांची की मांग कर रही थी. आज बिहार विधान मंडल के अंदर विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी द्वारा किशगांज के मामले को उठाया गया और हंगामा शुरू कर दिया गया. जिसके बाद विधानसभा के स्पीकर ने इस मामले में जांच की बात कही और सत्ता पक्ष व विपक्ष को शांत रहने की हिदायत दी. विधानसभा अध्यक्ष से आश्वासन मिलने के बाद बीजेपी के नेता शांत हुए.

दो-दो मंदिर हुए जलकर खाक

बता दें कि 12 मार्च 2023 को तड़के तीन बजे बिहार के किशनगंज जिले में दो-दो मंदिर एक साथ जलकर खाक हो गए. इतना ही नहीं आस-पास में लगे सब्जी की दुकानें,पूजा स्थल भी आग की चपेट में आने से खाक हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार तड़के लगभग तीन बजे अचानक  किशनगंज जिला के कोचाधामन थाना इलाके के मस्तान चौक के पास पुरवाहन में अज्ञात कारणों से आग लगने से 02 पुराने मंदिर व पूजा स्थल आग की चपेट में आने से जल गए. मंदिर में आग लगने की सूचना पर तत्काल पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया और जाम पर काबू पाया. काफी देर तक सड़क पर आगजनी के कारण जाम भी लगा रहा.

पुलिस  प्रशासन ने जैसे-तैसे सड़क मार्ग को जाम से मुक्त करवाया, जिसके बाद आवागमन शुरू हो सका. आग लगने के कारणों का अबतक ठीक ठीक पता नहीं चल पाया है लेकिन बताया जा रहा है आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. फिलहाल आगजनी कांड की जांच की जा रही है. मामले में पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का ठीक-ठीक पता चल पाएगा और यदि आगजनी के पीछे किसी शरारती तत्व का हाथ होना पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन का कहना है कि आगजनी से दुकानों और जो भी नुकसान हुए हैं उसकी भरपाई आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से मुआवजा देकर किया जाएगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News