बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी का निधन, लंबे समय से थे बीमार, दिल्ली AIIMS में चल रहा था इलाज

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी का सोमवार की देर रात निधन हो गया है. वो लंबे वक्त से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में उनका इलाज चल रहा था. जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपनी इस बीमारी का खुलासा किया था. मंगलवार की सुबह पटना स्थित आवास पर उनका पार्थिव शरीर लाया जायेगा. सुशील मोदी के निधन के बाद बिहार के सियासी गलियारों में शोक की लहर दौर गई है.

सुशील मोदी ने जेपी आंदोलन से राजनीति में रखा था कदम

सुशील मोदी ने जेपी के छात्र आंदोलन से सक्रिय राजनीति में कदम रखा था. बाद में पटना मध्य से विधायक भागलपुर से सांसद तथा बाद में राज्यसभा के सदस्य हुए. 2010 में वे पहली बार नीतीश कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद 2005 के नवंबर में जब बिहार में एनडीए की सरकार बनी तो सुशील कुमार मोदी उप मुख्यमंत्री बनाये गये. वे लंबे समय तक राज्य के उप मुख्यमंत्री रहे. उनके निधन से भाजपा और राज्य को अपूरणीय क्षति हुई है.

विजय सिन्हा ने शोक संवेदना व्यक्त की

उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सुशील मोदी जी अब हमारे बीच नहीं रहे. यह संपूर्ण भाजपा संगठनात्मक परिवार के साथ-साथ मेरे जैसे अनगिनत कार्यकर्ताओं के लिए एक अपूरणीय क्षति है. उन्हें उनके संगठनात्मक कौशल, प्रशासनिक समझ और सामाजिक-राजनीतिक विषयों पर उनके गहन ज्ञान के लिए हमेशा याद किया जाएगा. ईश्वर दिवंगत आत्मा को चिर शांति और परिवार को दुःख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now