Thursday, June 20, 2024
HomeबिहारअररियाBihar Weather Update Today: बिहार में सताएगी गर्मी, तापमान में होगा इजाफा,...

Bihar Weather Update Today: बिहार में सताएगी गर्मी, तापमान में होगा इजाफा, जानें कैसा रहेगा मौसम के मिजाज

Bihar Weather Update Today, 7th April 2023: अप्रैल का महीना शुरू हुए अभी एक हफ्ता ही हुआ है. इस एक हफ्ते में  ही गर्मी ने सताना शुरू कर दिया है. धीरे-धीरे अब गर्मी रफ्तार पकड़ रही है. वैशाख शुरु हो गया है और गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिए है. वहीं आगामी दिनों में 3 से 5 डिग्री तक तापमान में वृद्धि होने की संभावना है. राजधानी पटना समेत कई जिलों के अधिकतम तापमान में तेजी से वृद्धि होगी.

तापमान में वृद्धि होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, आज आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है. हालांकि इन बादलों से राहत की उम्मीद नहीं जताई जा सकती है. क्योंकि तापमान में 2 से 3 डिग्री तक वृद्धि होने की संभावना है. वहीं लोगों को आने वाले कुछ दिनों तक उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

बिहार के कई जिलों में बादल छाने की आशंका

वहीं 11 अप्रैल तक पूर्वानुमान जारी किया गया है कि उत्तर बिहार के कई जिलों में बादल छा सकते है. इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ोतरी होगी. जिसके वजह से लोगों को घर में रहने की सलाह दी जा रही है. लोगों से कहा जा रहा है बिना काम के घर से बाहर न निकलें, जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर अपने चेहरे को ढक कर निकले.

गुरुवार को 35.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज

वहीं आज दिन के तापमान में भी वृद्धि होने संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई जा रही है. आज तापमान 35 से 39 डिग्री तक तापमान रहने की संभावना है. बीते दिन गुरुवार को 35.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. हालांकि आज हवा की रफ्तार थोड़ी तेज होने की संभावना है. जिससे लोगों को थोड़ी सी राहत मिल सकती है. लेकिन इस तेज हवा में खाना बनाते वक्त आग लगने की ज्यादा संभावना होती है इसलिए थोड़ा सावधानी से काम करें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News