बिहार

KK Pathak New Order: क्रिसमस से पहले केके पाठक का नया फरमान, अगले आदेश तक सभी छुट्टियां की रद्द

KK Pathak New Order: बिहार शिक्षा विभाग ने क्रिसमस से पहले छुट्टियों को लेकर एक बार फिर नया आदेश जारी किया है. इस आदेश में कहा गया है कि अगले आदेश तक सभी पदाधिकारियों की छुट्टी रद्द रहेगी. इसके चलते शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी अब क्रिसमस की छुट्टी का लाभ नहीं ले पाएंगें. इसके पीछे बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा को वजह बताया जा रहा है. आदेश में कहा गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से द्वितीय चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. ऐसे में सभी पास अभ्यर्थियों का काउंसलिंग करना है.

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि द्वितीय चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का परिणाम बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा प्रकाशित कर दिया गया है. दिनांक 25.12.2023 से काउंसिलिंग की तिथि भी शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित कर सूचना प्रकाशित कर दी गई है. आदेश में कहा गया है कि कार्य की महत्ता को देखते हुए राज्य के शिक्षा विभाग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के अवकाश दिनांक 25.12.2023 से अगले आदेश तक रद्द की जाती है.

Bihar News: प्लेटफार्म और पटरी के बीच बच्चों को लेकर गिरी महिला, गुजर गई पूरी ट्रेन, खरोंच तक नहीं आई

पत्र में कहा गया है कि बहुत ही अपरिहार्य स्थिति होने पर मुख्यालय से अनुमति प्राप्त करने के बाद ही अवकाश दिया जा सकेगा. पत्र में ये भी कहा गया है कि पहले चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के आधार पर नियुक्त और विद्यालयों में पदस्थापित विद्यालय अध्यापकों की संख्या बल की जांच और इससे संबंधित डेटा की जांच के लिए सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को आदेश दिया जाता है कि तारीख 24 दिसंबर 2023 को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों और प्रधानाध्यापकों/ प्रधान शिक्षकों की बैठक कर कार्य को पूरा करना है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button