बिहार

‘जनता ही मेरी असली वारिस है’, हाजीपुर की रैली में बोले पीएम मोदी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच पीएम मोदी ने सोमवार को बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट पर रैली करने पहुंचे। यहां उन्होंने विशाल जनसभा को को संबोधित किया है। आपको बता दें कि एनडीए गठबंधन में हाजीपुर सीट लोजपा रामविलास के खाते में गई है। पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान खुद इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी ने रैली में भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा में हाजीपुर को प्रणाम कर के की। इसके बाद पीएम ने राजद और कांग्रेस जमकर हमला बोला। आइए जानते हैं पीएम मोदी ने और क्या-क्या कहा है।

4 जून को फिर एक बार मोदी सरकार- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सबसे पहले लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि हाजीपुर की धरती के बारे में मान्यता है कि यहां हमारे प्रभु श्रीराम के चरण पड़े थे। पीएम मोदी ने कहा कि ये पहला लोकसभा चुनाव है जब हम रामविलास पासवान की अनुपस्थिति में लड़ रहे हैं। पीएम ने कहा कि रामविलास का हाजीपुर के प्रति लगाव व समर्पन हमेशा याद रखा जाएगा। उनके सपने को पूरा करने के लिए हम सब संकल्पबद्ध हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 4 जून ज्यादा दूर नहीं है। उस दिन लोगों की नजर रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया पर रहेगी। पीएम ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से लोग एक बार फिर देखेंगे- फिर एक बार मोदी सरकार।

लालटेन वालों ने बिहार में अंधेरगर्दी फैलाई- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि वह बिहार के लोगों और उनके सामर्थ्य का सम्मान करते हैं। लेकिन उन्हें इस बात का दुख होता है सामाजिक न्याय के मामले में बिहार पीछे हो गया। पीएम मोदी ने कहा कि लालटेन वालों ने बिहार में अंधेरगर्दी फैलाई। राजद ने बिहार को पूरी तरह से बर्बाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि राजद कांग्रेस के लोग बिहार की जनता के बच्चों की परवाह नहीं है। वह सिर्फ अपने बच्चों को सेट करने में लगे हुए हैं। ये लोग विकास के कार्यों से भागते हैं क्योंकि उसमें मेहनत लगती है। पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने बिहार के कई अवसर बर्बाद किए हैं। इनसे बिहार को बचा के रखना है।

INDI अलायंस को वोट देना वोट की बर्बादी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि INDI अलायंस को वोट देना वोट की बर्बादी है और बिहार के लोग अपना वोट कभी बर्बाद नहीं करते। पीएम मोदी ने कहा कि INDI अलायंस के लोग राम मंदिर का विरोध कर रहे हैं। क्या ऐसे लोगों को माफ किया जाना चाहिए? पीएम मोदी ने कहा कि राजद कांग्रेस की प्राथमिकता बिहार की जनता नहीं बल्कि उनके अपने वोट बैंक हैं।

लालू यादव पर भी हमला

पीएम मोदी ने कहा कि लालू यादव जो चारा घोटाले के दोषी हैं वह कह रहे हैं कि आरक्षण पूरा का पूरा मुसलमानों को देना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि मैं भी पिछड़े समाज से आता हूं इसलिए ये दर्द समझ सकता हूं। पीएम ने कहा कि अगर दलितों पिछड़ों का आरक्षण छीना गया तो ये बर्बाद हो जाएंगे। पीएम ने कहा कि जब तक मोदी जिंदा है तब तक विपक्षी दल आपके अधिकारों पर डाका नहीं डाल सकते। ये आपके आरक्षण को छीन नहीं सकते।

अगर ये ऐसी कोई कोशिश करते हैं तो उन्हें लेने के देने पड़ जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि देश में एससी, एसटी और ओबीसी के सबसे ज्यादा सांसद विधायक भाजपा के पास हैं। पीएम ने कहा कि हमने 2014 में सरकार बनने के  बाद दलित के बेटे रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया। 2019 में सरकार बनने के बाद एक आदिवासी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया।

राजद ने महिला आरक्षण का विरोध किया – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि संसद में महिलाओं को आरक्षण देने के मामले में राजद ने बाधा पैदा की थी। लेकिन भाजपा ने नई संसद बनते ही  महिलाओं को आरक्षण देने का काम पूरा किया है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में राजद के राज में अपहरण और फिरौती का उद्योग फला फूला। पीएम ने कहा कि राजद ने बिहार को सिर्फ पलायन दिया। उन्होंने कहा कि राजद के कारण हाजीपुर से उद्योग चले गए।

चोरों की नींद उड़ गई है इसलिए ये मोदी को गाली दे रहे

पीएम मोदी ने कहा कि गरीब के पैसे की लूट उन्हें सोने नहीं देती। कांग्रेस जिसके  के 10 साल में ईडी ने सिर्फ 35 लाख रुपये जब्त किए थे। जितने पैसे बस स्कूल बैग में आ जाए। लेकिन चोरी की जा रही थी। पीएम ने बताया कि मोदी ने 10 साल में 2 हजार 200 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। मोदी ने जो पैसा जब्त किया है उसे ले जाने में 70 ट्रक लगेंगे। अब चोरों की नींद उड़ गई है इसलिए ये मोदी को गाली दे रहे हैं। पीएम ने कहा कि इन लोगों ने नौकरी के बदले जमीन लेने वालों ने दिल्ली में महल खड़े किए। उनपर कार्रवाई जारी है। पीएम ने कहा कि जनता का पैसा खाने वाले नहीं बचेंगे।

पीएम ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है। अर्थव्यवस्था जितनी आगे बढ़ेगी उतने रोजगार होंगे। पीएम ने कहा कि बिहार में 3300 किमी नेशनल हाई वे बने हैं। जिनसे लोगों को रोजगार मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि उज्जवला योजना समेत विभिन्न योजनाओं से लोगों का भला हुआ है।

पीएम ने कहा कि बिहार के 90 से ज्यादा स्टेशन को विकसित किया जाएगा जिससे और रोजगार बढ़ेगा। बिहार में 40 लाख पक्के घर दिए गए हैं। इसमें लगने वाला सामान भी तो आस-पास के क्षेत्रों से ही आया है। पीएम ने कहा कि मोदी के वारिस आप हैं। मोदी के वारिस आपका परिवार और आपके बच्चे हैं। मुझे वारिस के रूप में सुख चैन की जिंदगी, आपके बच्चों के उज्जवल भविष्य की गारंटी, विकसित भारत आपके हाथों  में सौंप के जाना है। इसलिए मैं दिन-रात इसकी कोशिश मेंलगा हूं। मुद्रा योजना के तहत बिहार में 2.5 करोड़ रुपये की मदद युवाओं को दी गई है। पीएम ने कहा कि मोदी को बिहार के नौजवानों पर भरोसा है।

Lok Sabha Chunav 2024: बिहार में चौथे चरण की 5 सीटों पर मतदान, 2 केंद्रीय मंत्रियों समेत 55 प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर

चिराग एक सांसद के रूप में काफी सफल रहे हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जितने वोट रामविलास पासवान को मिले थे उससे ज्यादा वोट चिराग पासवान को मिलने चाहिए। यही रामविलास को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पीएम ने कहा कि वह चिराग के लिए हाजीपुर नहीं आए। चिराग तो यह सीट जीत रहे हैँ। पीएम ने बताया कि वह यहां रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देने आए हैं।

पीएम ने बताया कि जब वह पहली बार चिराग को संसद में देखा तो ऐसे बिल्कुल नहीं लगा कि चिराग में रामविलास के बेटे का कोई गुरूर हो। पीएम मोदी इसके लिए चिराग की माता को धन्यवाद भी कहा। पीएण मोदी ने ये भी कहा कि चिराग एक सांसद के रूप में काफी सफल रहे हैं। वह बिहार के सच्चे प्रतिनिधि हैं। इसलिए आप लोग जब चिराग को वोट देंगे तो वह वोट सीधे मोदी के खाते में आएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now