Saturday, June 15, 2024
Homeबिहारपटना'तेजस्वी को अविलंब बर्खास्त करें नीतीश' जमीन के बदले नौकरी केस में...

‘तेजस्वी को अविलंब बर्खास्त करें नीतीश’ जमीन के बदले नौकरी केस में चार्जशीट पर बोले सुशील मोदी

पटना. बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विरुद्ध केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई (CBI) ने चार्जशीट दायर की है. मामला राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते जमीन लेकर नौकरी देने में हुए घोटाले का है. इस केस में लालू यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दायर किया जा चुका था. सीबीआई ने अब तेजस्वी समेत दूसरे लोगों को भी अभियुक्त बनाते हुए चार्जशीट दायर किया गया है. भ्रष्टाचार के इस मामले के एक बार फिर सुर्खियों में आने के साथ ही भाजपा के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मंत्रिमंडल से अविलंब बर्खास्त करने की मांग की है.

बीजेपी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव को अविलंब मंत्रीमडल से बर्खास्त कर देना चाहिए, क्योंकि भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में आज राज्य के उपमुख्यमंत्री पर सीबीआई ने चार्जशीट फाइल कर दिया है. सुशील मोदी ने कहा, मैं नीतीश जी को याद दिलाना चाहूंगा कि जब लालू यादव पर चारा घोटाला मामले में चार्जशीट फाइल हुई थी उस समय नीतीश की पार्टी ने लालू को बर्खास्त करने की मांग की थी.

सुशील मोदी ने सवालिया लहजे में कहा, नीतीश जी अब तो आप राज्य से मुख्यमंत्री हैं आप कहते हैं कि भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं करेंगे. भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लिखवाने का मामला है इसमें आपके सहयोगी चार्जशीटेड हो गये है अभी भी आप संरक्षण देंगे या फिर अविलंब बर्खास्त करेंगे।

सुशील मोदी ने यह भी बताया कि ‘जमीन के बदले नौकरी घोटाले’ के कागजात ललन सिंह ने उपलब्ध कराए थे. तेजस्वी 4 लाख में 150 करोड़ के मकान के मालिक बने. इसी केस में सीबीआई की ओर से अब पूरक आरोप पत्र दाखिल किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि इसका संबंध गत 23 जून को पटना में हुई विपक्षी एकता बैठक से नहीं है क्योंकि इस मामले में लालू-राबड़ी के खिलाफ चार्जशीट बहुत पहले ही दाखिल हो चुकी है.

सुशील मोदी ने कहा कि सारे दस्तावेज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने ही तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उपलब्ध कराया था. इस जमीन घोटाले का संबंध तेजस्वी यादव के नई दिल्ली स्थित 150 करोड़ के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी D-1088 से है, जिसे तेजस्वी यादव ने ए.बी. एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से मात्र 4 लाख में खरीद लिया था. इस पूरे मामले में तेजस्वी यादव से कई बार पूछताछ हो चुकी है. लालू-राबड़ी-मीसा भारती पहले से चार्जशीटेड है और जमानत पर हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News