बिहार

CM नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, EOU ने कर्नाटक से दबोचा, DGP को भेजा था कई ऑडियो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार हो गया है। उसका नाम सोनू पासवान बताया जा रहा है। EOU यानी आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने उसे कर्नाटक के देवनगिरि जिले से गिरफ्तार किया है।

पुलिस द्वारा सख्ती से की गई पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म भी कबूल लिया है। ईओयू की टीम उसे लेकर पटना पहुंची। जांच में पता चला कि सोनू का किसी सियासी दल से कोई संबंध नहीं है। ईओयू की माने तो 30 जनवरी को बिहार के DGP आरएस भट्टी को मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज और 5 ऑडियो क्लिप भेजे गए थे और धमकी दी गयी थी कि मुख्यमंत्री को कह दें कि वे बीजेपी से अलग हो जाएं…नहीं तो बम से उड़ा देंगे। उसने चार से पांच दिन में ब्लास्ट को अंजाम देने की बात कही थी। साथ ही ये भी कहा था कि वह अपने ऑडियो किसी मीडिया को भी दे देगा।

इसके बाद इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था और फिर पटना पुलिस तक भी पहुंचा था। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी और कोतवाली में सनहा दर्ज करते हुए जांच की। इसके बाद पुलिस की टीम ने जंक्शन गोलंबर के इलाके से एक यू-ट्यूबर को भी पकड़ा। फिलहाल पूछताछ जारी है।

राइस मिल में करता है मजदूरी

इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा EOU को दिया गया था। सोनू पासवान मूलरूप से बिहार के समस्तीपुर के हसनपुर दयानगर का रहने वाला है। वह कर्नाटक देवनगिरि जिले के हरिहारा तालुक में रहता था और BNM हाइटेक एग्रो इंडस्ट्रीज राइस मिल में मजदूरी करता था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now