भक्तों के IQ टेस्ट के लिए वीडियो था… मछली खाने के विवाद पर बोले तेजस्वी यादव

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के हेलीकॉप्टर में मछली खाने वाले वीडियो पर विवाद खड़ा हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने नवरात्रि में मछली खाकर वीडियो डालना तुष्टिकरण की राजनीति करार दिया. इसके बाद तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर पलटवार किया है और बताया है कि उन्होंने बीजेपी के लोगों का 𝐈𝐐 का टेस्ट लिया था.

तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपाइयों और भक्तों के IQ का टेस्ट लेने के लिए ही उन्होंने ये वीडियो डाला था और वह अपनी सोच में सही भी साबित हुए. ट्वीट में तारीख लिखी हुई थी, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम? आखिर में मुकेश सहनी द्वारा मिर्ची लगने का भी जिक्र किया गया है.

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘हम जानते थे कि बीजेपी वाले लोगों को मिर्ची लगेगी इसलिए हमने IQ टेस्ट करने के लिए वो पोस्ट किया. वीडियो के साथ जो हमने ट्वीट किया है उसमें साफ तौर पर तारीख लिखी हुई है. बीजेपी वाले पढ़ते-लिखते तो हैं नहीं, इतनी प्रमुखता से भाजपाई बेरोजगारी पर बोलते हैं क्या? पलायन पर बोलते हैं क्या? गरीबी पर बोलते हैं क्या? लेकिन इन सब चीजों पर कैसे कूद-कूदकर बोल रहे हैं.’

‘तेजस्वी यादव सिर्फ वोट के लिए नवरात्रि में मछली खाते’

दरअसल, बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का कहना था कि उन्हें मछली खाने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन नवरात्रि में मछली खाने का वीडियो पोस्ट करके जो दिखाया गया है वो तुष्टिकरण की राजनीति है. उन्होंने आरोप लगाया कि तेजस्वी यादव सिर्फ वोट के लिए सावन में मटन और नवरात्रि में मछली खाते हैं. वह धर्म का अपमान करते हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का भी कहना है कि तेजस्वी तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं. गिरिराज सिंह ने उन्हें चुनावी सनातनी बताया है.

वीडियो में तेजस्वी ने कहा, ‘आप सब लोग अभी देख रहे हैं कि हम लोग अभी मुकेश सहनी जी के साथ हैं और दिनभर हम लोग प्रचार किए हैं और प्रचार करने के बाद हम लोगों को यही दस पंद्रह मिनट मिला है, जो हम लोग लंच कर सकें. तो आज मुकेश जी लंच में खाना लाए हैं… मछली लाए हैं… बहुत ही स्वादिष्ट मछली है. एक कांटे की मछली है. साथ में रोटी है, नमक है, प्याज है और हरी मिर्च है. यही मौका मिलता है जब हम लोग 10-15 मिनट का खाना खा सकें और पूरा दिनभर हम लोग प्रचार में लगे रहते हैं. मछली खिलाने के लिए मुकेश जी को धन्यवाद देते हैं.’

कुछ लोगों को बहुत मिर्ची लगेगी- मुकेश सहनी

VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी ने मछली के बारे में बताते हुए कहा, ‘ ये मछली खासकर मिथिलांचल में कोसी में पाई जाती है. इसका नाम चचरा है. मजबूती से हम लोग प्रचार प्रसार कर रहे हैं और वही थोड़ा सा समय मिलता है तो हमलोगों का लंच हेलिकॉप्टर में ही हो जा रहा है और प्याज, मछली और मिर्च और नमक है. हमारा ये वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों को बहुत मिर्ची लगेगी. कृपा करके उनको मिर्ची न लगे, वो मिर्च हम लोगों से मांग लें.’ बता दें कि मुकेश सहनी एनडीए का साथ छोड़कर पिछले महीने ही महागठबंधन में शामिल हुए हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now