पश्चिमी चंपारणबिहार

BIHAR: विदेशी दुल्हनिया ने हिंदू रीति रिवाज से बिहारी बाबू से रचाई शादी, नव दंपती ने VTR जंगल सफारी का उठाया लुत्फ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बगहा: पश्चिमी चंपारण के रामनगर अंतर्गत आर्यनगर मोहल्ला निवासी पी एम वी एस कॉलेज के लेक्चरर प्रफुल्ल चंद्र ठाकुर के पुत्र अमित ठाकुर ने विदेशी दुल्हनिया के साथ सात फेरे लिए. परिजनों के मुताबिक वर्ष 2013 में अमित साउथ अफ्रीका गए और वहां जोहान्सबर्ग में मार्केटिंग लीडर के तौर पर काम करने लगे. इसी कंपनी में पैम मोलेनार की पुत्री किम मोलेनार भी काम करती थी, जहां दोनों की आंखे चार हुईं और फिर बात शादी तक पहुंच गई.

विदेशी दुल्हनिया ने की बिहार के छोरे से शादी

हालांकि दोनों के घर परिवार को यह थोड़ा नागवार लगा. बाद में दोनों की खुशी के आगे माता-पिता को झुकना पड़ा. आखिर अपने घर परिवार के बीच हिंदू रीति रिवाज से शादी संपन्न करने पर सहमति बन गई. लिहाजा सोमवार को हिंदू रीति-रिवाज से दोनों एक दूजे के हो गए.

नव दंपती ने VTR का किया भ्रमण

शादी के दूसरे दिन साउथ अफ्रीका से बिहार पहुंची मां और बेटी टैम मुलेनार और किम ठाकुर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के भ्रमण पर पहुंचे, जहां उपस्थित वनकर्मियों और पत्रकारों को भोजपुरी व हिंदी भाषा में अभिवादन कर उन्होंने सबका दिल जीत लिया. दोनों विदेशी महिलाओं ने हाथ जोड़कर भोजपुरी भाषा में कहा कि हम बिहार से बानी सुनकर कैंप में उपस्थित लोगों ने तालियां बजाना शुरू कर दिया.

bh bgh 1 freigner bridegroom marriage with hindu culture photo bh10036 30112023113235 3011f 1701324155 126

बिहार की संस्कृति से प्रभावित हैं किम मोलेनार

अपने पति के साथ रहते-रहते किम एवं उनकी मां टैम मोलेनार हिंदी एवं भोजपुरी भाषा को भी थोड़ा-बहुत समझने और बोलने लगी हैं उन्होंने कहा कि वाल्मीकिनगर का भ्रमण कर हमारा परिवार बहुत खुश है और बिहार की सभ्यता- संस्कृति से वे लोग काफी प्रभावित हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now