AAI Recruitment 2024: 1,40,000 की सैलरी वाली चाहिए नौकरी, तो AAI में फटाफट करें आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AAI Recruitment 2024: इंजीनियरिंग की पढ़ाई को पूरी कर चुके हैं और नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, तो एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में आपके लिए बढ़िया मौका है. एएआई ने जूनियर एक्जीक्यूटिव के तहत आर्किटेक्चर, सिविल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी में विभाग में कई पदों पर बहाली कर रहा है. जो भी एएआई के इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते है, तो आधिकारिक वेबसाइट aai.aero के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 490 जूनियर एक्जीक्यूटिव के पदों पर बहाली की जाएगी. यह भर्ती GATE 2024 के माध्यम से की जाएगी. AAI भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 अप्रैल से शुरू हुई है और 1 मई को समाप्त होगा.

एएआई में इन पदों पर होगी बहाली

जूनियर एक्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-सिविल): 90 पद
जूनियर एक्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल): 106 पद
जूनियर एक्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रॉनिक्स): 278 पद
जूनियर एक्जीक्यूटिव (आर्किटेक्चर): 03 पद
जूनियर एक्जीक्यूटिव (सूचना प्रौद्योगिकी): 13 पद
कुल पद: 490

एएआई में नौकरी पाने के लिए जरूरी आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो उनकी अधिकतम आयुसीमा 27 वर्ष होनी चाहिए. आयुसीमा की गणना 1 मई से की जाएगी. साथ ही सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

एएआई में फॉर्म भरने के लिए योग्यता

एक्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-सिविल): उम्मीदवारों को सिविल में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में ग्रेजुएट होना चाहिए.
एक्जीक्यूटिव (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल): उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.
एक्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रॉनिक्स): किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स, दूरसंचार या इलेक्ट्रिकल में स्पेशलिस्ट होना चाहिए.
एक्जीक्यूटिव (आर्किटेक्ट): उम्मीदवारों के पास आर्किटेक्ट ग्रेजुएट होने के साथ आर्किटेक्ट काउंसिल के साथ रजिस्टर होना चाहिए.
एक्जीक्यूटिव (कंप्यूटर साइंस और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी): किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

एएआई में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन एएआई भर्ती के तहत इन पदों के लिए होता है, तो उन्हें सैलरी के साथ 40,000 रुपये और 3% वृद्धि के साथ 1,40,000 रुपये तक भुगतान किया जाएगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now