Bihar Teacher Recruitment 2023 : बिहार शिक्षक भर्ती आवेदन की तारीख बढ़ी, जानें अब कब तक कर सकते हैं आवेदन

by Top Bihar
0 comment

Bihar Teacher Recruitment 2023 : बिहार में शिक्षक बहाली के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी गई है, इससे पहले आवेदन की आखिरी तिथि 12 जुलाई 2023 थी. आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है. आयोग की ओर से जल्द ही इसको लेकर अधिसूचना भी जारी की जाएगी. दरअसल छात्रों की ओर से शिक्षक बहाली में फार्म भरने की तिथि को बढ़ाने की मांग की गई थी, क्योंकि सर्वर डाउन होने से अभ्यर्थियों को फार्म भरने में परेशानी हो रही थी.

बीपीएससी चेयरमैन ने अतुल प्रसाद ने कहा कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी गई है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भर्ती परीक्षा के लिए आयोग जल्द ही सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम शुरू करेगा.

ताकि शिक्षक भर्ती और बाकी परीक्षाओं का डाटा, लिंक कर दिया जाय. आपको बता दें कि शिक्षक बहाली के लिए 24 अगस्त से 27 अगस्त तक भर्ती परीक्षा होनी है. इसके लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों के कॉलेजों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे है.

वहीं, प्रदेश के उच्च शिक्षा निदेशक डॉ रेखा कुमारी ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव को पत्र भेज कर कहा है कि कॉलेजों में 24 अगस्त से 27 अगस्त के बीच कक्षाओं का संचालन नहीं करेंगे. कॉलेज की कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. 1.70 लाख शिक्षकों की पदों पर निकली वैकेंसी के लिए अब तक प्रदेश में लगभग चार लाख के करीब शिक्षक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. तीन लाख के करीब अभ्यर्थियों का फॉर्म जमा हुआ है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like