बिहार में BPSC TRE-3 का पेपर लीक! हिरासत में 200 छात्र, पूछताछ जारी

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

देश में बीते कई दिनों से पेपर लीक को लेकर बड़ा बवाल मचा हुआ है. बच्चे इस बात से परेशान हैं कि पेपर होते हैं तो लीक हो जाते हैं, ऐसे में उनकी सारी महनत पर पानी फिर जाता है. ताजा मामला बिहार के हजारीबाग से सामने आया, जहां BPSC TRE-3 का पेपर लीक हो गया. इस मामले में 200 छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है.

बिहार में शुक्रवार को BPSC TRE-3 की परीक्षा थी. इसी परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को हजारीबाग लाया गया था. पेलावल थाने के पास कोहिनूर होटल में लगभग 200 से ज्यादा विद्यार्थियों को होटल में प्रशासन ने रोक लिया. बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र बिहार मे आयोजित परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे, तभी हजारीबाग पुलिस को इस बात की भनक लगी.

छात्रों से गोपनीय जगह पर हो रही है पूछताछ

प्रशासन ने दो गाड़ी में विद्यार्थियों को रोका है. कुछ गाड़ियों को नगवां टोल प्लाजा के पास रोका गया. यह बताया जा रहा है कि प्रश्न पत्र छात्रों को उपलब्ध कराया गया था. पिछले दो दिनों से उन्हें इसी से पढ़ाया जा रहा था. शुक्रवार को छात्र अलग-अलग बस से परीक्षा स्थल के लिए रवाना हुए थे. इसी दौरान पुलिस को इनपुट मिला जिस आधार पर ऑपरेशन चलाया गया. जानकारी के मुताबिक छात्रों से गोपनीय जगह पर पूछताछ जारी है.

परीक्षार्थी के पास उनका मोबाइल फोन नहीं

सबसे अहम बात यह है कि इनमें से किसी भी परीक्षार्थी के पास उनका मोबाइल फोन नहीं है. इन छात्रों से सदर एसडीपीओ पूछताछ भी कर रहे हैं. इस मामले में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है. मामला काफी संवेदनशील है इस वजह से भी पदाधिकारी कुछ भी कहने से अभी बच रहे हैं. सुरक्षा के दृष्टिकोण से अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है.

किसी भी व्यक्ति को होटल में जाने की इजाजत भी नहीं दी जा रही है. हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि छात्रों से पूछताछ की जा रही है. यह जांच का विषय है कि जो प्रश्नपत्र छात्रों से बरामद किया गया है वह प्रश्न क्या परीक्षा में आया है या नहीं. इसे लेकर बिहार पुलिस से भी बात की जा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now