करियर

SSC Recruitment 2023: भारत सरकार में सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, बस होनी चाहिए ये योग्यता

SSC Stenographer Recruitment 2023 Notification: भारत सरकार में नौकरी (Govt Job) पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. अगर आप नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता रखते हैं, तो कर्मचारी चयन आयोग के इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर, 2023 से शुरू हो गई है. जो भी उम्मीदवार ग्रेड ‘सी’ स्टेनोग्राफर लिमिटेड विभागीय प्रतियोगी परीक्षा, 2020, 2021 और 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर, 2023 तक है. SSC स्टेनो भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा संभवतः फरवरी-मार्च 2024 में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार अगर आप इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो योग्यता, रिक्ति विवरण और अन्य जानकारी के लिए नीचे ध्यान से पढ़ें.

इतने पदों पर होगी भर्तियां

  • वर्ष 2020: 127 पद
  • वर्ष 2021: 134 पद
  • वर्ष 2022: 36 पद
  • कुल पदों की संख्या- 297 पद

SSC में आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यता

उम्मीदवार जो भी संगठन में इन विभिन्न कैडरों में स्टेनोग्राफर के पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं.

ऐसे मिलेगी यहां नौकरी

उम्मीदवारों का इन पदों पर चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, स्किल टेस्ट और सर्विस रिकॉर्ड के मूल्यांकन पर आधारित होगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

SSC Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
SSC Recruitment 2023 के लिए अप्लाई लिंक

SSC से संबंधित अन्य जानकारी

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म पूरा होने के बाद सभी प्रकार से पूर्ण आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ उसकी मुद्रित प्रति उनके संबंधित सेवा/कैडर नियंत्रण प्राधिकारी द्वारा “क्षेत्रीय निदेशक, कर्मचारी चयन आयोग (उत्तरी क्षेत्र), ब्लॉक नंबर, 12, सी.जी.ओ. कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली110003” को विधिवत भेजी जानी चाहिए, ताकि 6 नवंबर, 2023 तक फॉर्म पहुंच सकें. इसके अलावा इससे संबंधित तमाम डिटेल के लिए उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button