क्रिकेट

IPL 2024 Auction: समीर रिजवी से लेकर कुमार कुशाग्र तक, नीलामी में इन अनकैप्ड खिलाड़ियों की चमकी किस्मत; मिली उम्मीद से बड़ी रकम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IPL 2024 Auction: आईपीएल ऑक्शन में कई अनकैप्ड खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हुई. वहीं, इस ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ियों के लिए टीमों ने बिडिंग नहीं की. उत्तर प्रदेश के युवा बल्लेबाज समीर रिजवी को भारी-भरकम राशि मिली. चेन्नई सुपर किंग्स ने समीर रिजवी को 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा. समीर रिजवी की बेस प्राइज 20 लाख रुपए थी. गुजरात टाइटंस ने शाहरूख खान को 7.40 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया. शाहरूख खान की बेस प्राइज 40 लाख रुपए थी.

इन युवा खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश…

दिल्ली कैपिटल्स ने कुमार कुशाग्र को 7.20 करोड़ रुपए में खरीदा. इस युवा खिलाड़ी की बेस प्राइज 20 लाख रुपए थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने भारी-भरकम पैसे खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया. राजस्थान रॉयल्स ने शुभम दुबे को 5.80 करोड़ रुपए में खरीदा. डोमेस्टिक क्रिकेट में विदर्भ के लिए खेलने वाले शुभम दुबे की बेस प्राइज महज 20 लाख थी. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यश दयाल को 5 करोड़ रुपए में खरीदा. इससे पहले यश दयाल गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे.

KKR ने 24.75 करोड़ रुपए में मिचेल स्टार्क को खरीदा

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा. इस तरह मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. मिचेल स्टार्क की बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए थी. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया. पैट कमिंस की बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए थी. न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल को चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा. इस तरह मिचेल स्टार्क के अलावा पैट कमिंस और डेरिल मिशेल टॉप-3 महंगे खिलाड़ी रहे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now