Bihar: आंखें निकालीं, जीभ काटी, कई अंग… खगड़िया में महिला की बेरहमी से हत्या, पति और देवर का भी हुआ था मर्डर

by Top Bihar
0 comment

खगड़िया. बिहार के खगड़िया जिले में भूमि विवाद को लेकर कथित तौर पर 45 वर्षीय एक महिला की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. दरअसल खगड़िया के पसराहा थाना के महद्दीपुर बहियार में एक महिला का क्षतबिक्षत स्थिति मे बहियार में मिलने के बाद सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद के मामले को लेकर महिला का बेरहमी से हत्या की गई  है. घटना उस समय की बताई जा रहा है जब महिला सुलेखा  देवी खेत में काम करने के लिए गई हुई थी.

वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर शव को बहियार से लाकर एनएच-31 पर लेकर आ गए और फिर सड़क जाम कर दिया. पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि जमीन विवाद को लेकर मृतिका के पति बबलू सिंह और देवर कारे सिंह की भी हत्या 2014 में कर दी गई थी.

वहीं इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि घटना के बाद से फरार चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. घटना शनिवार शाम की है जब महिला मेहंदीपुर गांव में अपने खेत में धान की बुआई कर रही थी और बाइक सवार चार लोगों ने उस पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि जब महिला खेत में काम कर रही थी तो दो बाइक पर सवार चार लोगों ने उसकी पिटाई की, चाकू से उसकी आंखें निकाल लीं, उसकी जीभ काट दी और उसके निजी अंगों को क्षत-विक्षत कर दिया. मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अपने पांच पड़ोसियों पर आरोप लगाया है, जिनकी पहचान महेंद्र सिंह, रूलो सिंह, राजदेव सिंह, फुलुंगी सिंह और श्याम कुमार सिंह के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार अपने पांच पड़ोसियों के साथ पांच बीघे जमीन के एक हिस्से को लेकर लंबे समय से विवाद में उलझा हुआ है. नौ साल पहले इसी विवाद में पीड़िता के पति और देवर की हत्या कर दी गई थी. विवाद न्यायाधीन है और आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं.

SHO अमलेश कुमार ने कहा कि हत्या की प्रकृति से पता चलता है कि हत्यारों के मन में महिला के प्रति गहरी नफरत थी. वहीं घटना के तुरंत बाद मेहंदीपुर गांव पहुंचे उपमंडलीय पुलिस अधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस ने सभी पांच आरोपियों के खिलाफ 302 (हत्या के लिए) सहित भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. शनिवार को हुई घटना के बाद से फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले में आरोपी महेंद्र सिंह के बेटे राहुल कुमार सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like