Saturday, June 15, 2024
HomeअपराधBihar News: दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, परिजनों ने कार्रवाई के...

Bihar News: दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, परिजनों ने कार्रवाई के लिए SP से लगाई गुहार

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर जिले से खबर सामने आई है. जहां 2 लाख दहेज के खातिर एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई है. महिला के परिजनों ने पति और ससुराल वालों हत्या कर शव को लापता करने का आरोप लगाया है. घटना के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गए. जिसकी सूचना पर विवाहिता के परिवार वाले ससुराल पहुंचे तो आसपास के लोगों ने उनके साथ मारपीट कर उन्हें भगा दिया. पीड़ित परिवार ने एसपी के कार्यालय जाकर लिखित आवेदन देते हुए कार्रवाई की मांग की है.

बेगूसराय के रहने वाले रामसागर पंडित ने अपनी पुत्री धनपरी कुमारी की शादी 3 मार्च 2023 को कराई थी. उसकी शादी समस्तीपुर जिले के मोहनपुर ओपी के रहने वाले राजकुमार से बड़े ही धूमधाम से हुई थी. अपने सामर्थ्य के अनुसार 3 लाख रुपये नगद दहेज और सभी सामानों के साथ अपनी पुत्री को शादी कर खुशी-खुशी ससुराल विदा किया था. हालांकि उसका दामाद राजकुमार और ससुराल वाले महज 2 लाख दहेज को लेकर बराबर उन पर दबाव बनाया करते थे.

ससुराल वाले दहेज के लिए धनपरी कुमारी पर भी अत्याचार करते रहते थे. इसकी सूचना उनकी पुत्री राम परी देवी के द्वारा हमेशा दी जाती रही है. परिजनों को धनपरी देवी के ससुराल वालों के आसपास के लोगों के द्वारा सूचना मिली कि उनकी पुत्री की मौत हो गई है. रामसागर पंडित अपने दर्जनों परिजनों के साथ जब अपनी पुत्री के ससुराल पहुंचे तो ससुराल वाले फरार पाए गए. जिसके बाद ना तो उनके पुत्री का शव मिला और ना ही ससुराल एवं समाज के लोग मिले. आसपास के लोगों ने उन्हें धमकाते हुए 1लाख रुपये लेकर मामला रफा-दफा करने पर दबाव बनाया.

एसपी ने कही जल्द कार्रवाई की बात

रामसागर पंडित इस मामले को लेकर पंचायत के मुखिया एवं सरपंच के पास भी गए लेकिन किसी ने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. मामले को रफा-दफा करने को लेकर लोग उन पर दबाव बनाते रहे. रामसागर पंडित अपने सभी परिजनों के साथ एसपी के कार्यालय पहुंचे और एक लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. एसपी विनय तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित रामसागर पंडित के द्वारा एक आवेदन दिया गया है. इस आवेदन की जांच कराते हुए जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News