Thursday, June 20, 2024
Homeराबड़ी देवी से पूछताछ के बाद अब लालू यादव होंगे सामने! बेटी...

राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद अब लालू यादव होंगे सामने! बेटी मीसा भारती के घर पहुंची CBI

Bihar News: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो अब पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ के लिए मंगलवार को उनकी बेटी मीसा भारती के पंडारा रोड स्थित घर पहुंची है। इससे एक दिन पहले राबड़ी देवी से CBI ने कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में पटना में उनके घर पर पूछताछ की थी। अब जहां लालू से भी इसी मामले में सवाल जवाब होंगे।

मोदी को लिखा पत्र

विशेष रूप से, आठ विपक्षी दलों ने अभी दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें भाजपा के राजनीतिक उद्देश्यों के लिए केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया था। हस्ताक्षर करने वालों में राबड़ी देवी के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी थे। पत्र में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संरक्षक लालू यादव को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा लक्षित विपक्षी नेताओं के बीच संदर्भित किया गया है। कहा गया था केंद्रीय एजेंसियों के कदमों से अक्सर संदेह पैदा होता है कि वे सत्ताधारी व्यवस्था के विस्तारित पंखों के रूप में काम कर रहे हैं।

सीबीआई ने जो नौकरी के लिए भूमि देने का जो केस बनाया है, उसमें यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटियों मीसा और हेमा सहित अन्य का नाम है। मई 2022 में दर्ज एक प्राथमिकी में यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर 2004 से 2009 तक केंद्रीय रेल मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान सौंपी गई नौकरियों के बदले औने-पौने दामों पर जमीन खरीदने का आरोप लगाया गया है।

अनुभवी राजनेता, उनकी पत्नी और उनकी बेटियों के अलावा, प्राथमिकी में 12 लोगों के नाम हैं, जिन्हें कथित तौर पर जमीन के बदले में नौकरी मिली थी। पिछले साल जुलाई में, यादव के सहयोगी और पूर्व विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) भोला यादव को सीबीआई ने मामले में गिरफ्तार किया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News