Bangladesh: ढाका की सात मंजिला इमारत में विस्फोट से 14 की मौत, 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना

by Top Bihar
0 comment

एजेंसी। बांग्लादेश के ढाका में एक सात मंजिला इमारत में मंगलवार को जोरदार धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 14 लोगों के मारे जाने की सूचना है। इसके अतिरिक्त 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। समाचार एजेंसी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से इमारत में हुए धमाके की जानकारी दी। बकौल एजेंसी कम से कम 14 लोगों की मौत हुई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि धमाका किस वजह से हुआ? यह स्पष्ट नहीं हुआ है। हालांकि, मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है, क्योंकि राहत एवं बचाव अभियान जारी है।

स्थानीय मीडिया ने फायर सर्विस कंट्रोल रूम के हवाले से बताया कि शाम करीब 4 बजकर 50 मिनट पर धमाके के बाद दमकल की कई इकाइयों को मौके पर भेजा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। इन तमाम लोगों का अस्पताल की आपातकालीन इकाई में इलाज चल रहा है। रैपिड एक्शन बटालियन (RAB) की बम निरोधक इकाई घटनास्थल पर इमारतों का निरीक्षण करेगी।

बैंक की दीवारें हुईं क्षतिग्रस्त

जिस इमारत में धमाका हुआ उसके ग्राउंड फ्लोर पर सैनिटरी उत्पादों के लिए कई स्टोर हैं और बगल वाली इमारत में BRAC बैंक की एक शाखा स्थित है। रिपोर्ट में कहा गया है कि धमाके की वजह से बैंक की कांच की दीवारें टूट गईं और सड़क के दूसरी ओर मौजूद एक बस भी क्षतिग्रस्त हो गई।

इससे पहले शनिवार को बांग्लादेश के चटोग्राम के पास स्थित एक ऑक्सीजन प्लांट में धमाके के बाद भीषण आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने बताया था कि चटोग्राम के सीताकुंडा उपजिला के केशबपुर इलाके में शाम करीब साढ़े चार बजे ऑक्सीजन प्लांट में तेज आवाज सुनी गई, जिसके बाद आग लग गई। इस दौरान दमकल की नौ गाड़ियां आग बुझाने में जुटी थीं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment