Best Anti Aging Night Cream: चेहरे पर लगाना शुरू करें ये देसी क्रीम, मिलेगी कोरियन जैसी ग्लोइंग स्किन

by Top Bihar
0 comment

Best Anti Aging Night Cream: महिला हो या पुरुष आज कल हर किसी को सुंदर दिखना होता है। अक्सर 30 की उम्र के बाद हर किसी के चेहरे की रंगत ढलने लगती है और खूबसूरती कम होने लगती है।

बढ़ती उम्र में चेहरे पर रिंकल्‍स और एजिंग साइन दिखने लगते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए इन समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए नेचुरल इनग्रेडिएंट से बनी क्रीम बताने जा रहे हैं, इसके यूज से आपको कोरियन जैसी ग्लोइंग स्किन मिल सकती है।

इस तरह बनाएं ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड क्रीम

आवश्यक सामग्री

एलोवेरा जेल, चावल, कोकोनट ऑयल, रोज वॉटर, एक कंटेनर क्रीम को रखने के लिए

कोरियन ग्लोइंग स्किन बनाने की विधि

ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आपको चावल लेना है और इसे अच्छे से धोकर साफ करना है। इसके बाद कुछ देर के लिए चावल को पानी में भिगोकर रख दें।

फिर चावल को पानी से निकाल लें और अलग रख लें। इसके बाद एक मिक्सर जार लें और चावल को उसमें डालकर बारीक पीस लें और एक स्मूद पेस्ट तैयार कर लें।

इसके बाद चावल से बनें इस पेस्ट में 1 चम्मच एलोवेरा जेल, गुलाब जल और कोकोनट ऑयल डालें और इसे जार में डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इ

सके बाद आपकी कोरियन ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड क्रीम बनकर एकदम तैयार हैं। इसे आप एक कंटेनर में रख सकते हैं।

ग्लोइंग स्किन के लिए होममेड क्रीम ऐसे करें इस्तेमाल

कोरियन ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस होममेड क्रीम को लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से वॉश करें और इसे साफ कपड़े से पोंछ लें।

इसके बाद इसे अपने फेस पर अच्छे से लगा लें और हल्के हाथों से मसाज करें और रातभर इसे अपने चेहरे पर लगा रहने दें और सो जाएं।

इसको लगाने से पहले इस बात कर खास ख्याल रखें कि आपका चेहरा अच्छे से साफ हो। नियमित रूप से इसका उपयोग करने से आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करेगी।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। Topbihar.com इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment