देश

Best LIC Policy: इस नई रिटार्यमेंट पॉलिसी से अपना बुढ़ापा करें सुरक्षित, हर महीने मिलेगी इतने हजार तक की पेंशन

Best LIC Policy: “भारतीय जीवन बीमा निगम” ये बीमा कंपनी किसी पहचान की मौहताज नहीं है। सालों से लोगों का भरोसा जीतने वाली एक सरकारी बीमा कंपनी है। अपने ग्राहकों को बनाएं रखने के लिए आए दिन कई प्लानों को लेकर आती रहती है। जबकि, कुछ योजनाएं पहले से ही लोगों के बीच चर्चाओं में हैं। अपने आज के साथ कल को सुरक्षित बनाएं रखने के लिए कई लोग बीमा या अन्य तरह के स्कीमों को अपनाते हैं।

अगर आप भी उनमें से एक हैं जो अपनी जवानी के साथ बुढ़ापे का भी सोच रहे हैं और एक रुपये के लिए भी किसी पर निर्भर नहीं होना चाहते हैं तो एलआईसी की नई लाइफटाइम पेंशन योजना (LIC New Lifetime Pension Plan) को अपना सकते हैं। इसे अपनाकर आप जीवनभर 11,192 रुपये तक की पेंशन पा सकेंगे। आइए आपको एलआईसी की नई पेंशन योजना के बारे में बताते हैं।

LIC New Lifetime Pension Yojana

दरअसल, हम एलआईसी की नई जीवन शांति प्लान (LIC New Jeevan Shanti Plan) के बारे में बात कर रहे हैं। इसके जरिए आप अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए इस स्कीम को अपना सकते हैं। ये एक अच्छी फाइनेंशियल प्लानिंग स्कीम हो सकती है जो आपको रिटायरमेंट के बाद भी आर्थिक रूप से सुरक्षित रख सकती है।

LIC New Jeevan Shanti Scheme Eligibility

  • इस स्कीम में 30 साल से 79 साल तक के लोग निवेश कर सकते हैं।
  • खरीद मूल्य 5 लाख रुपये या उससे अधिक तो उसे अधिक रकम की एन्युटी दी जाती है।
  • आप कम से कम 1.5 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं।
  • इसमें अधिकतम निवेश राशि की सीमा तय नहीं की गई है।
  • इसमें पहला सिंगल लाइफ के लिए डेफर्ड एन्युटी ऑप्शन है।
  • दूसरा जॉइंट लाइफ के लिए डेफर्ड एन्युटी का ऑप्शन है।

LIC New Jeevan Shanti Scheme Calculator

आप एलआईसी की नई जीवन शांति प्लान में दो ऑप्शन में से कोई एक चुन सकते हैं। अगर इस प्लान में आप कम से कम 1.5 लाख रुपये का निवेश करते हैं, तो आपकी पेंशन 1 हजार रुपये तय हो जाती है। जबकि, 10 लाख रुपये का निवेश करने पर आपको हर महीने 11,192 रुपये की पेंशन मिलेगी। इस तरह से आप रिटायरमेंट के बाद भी आर्थिक समस्या से नहीं परेशान होंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button