भाजपा ने नीतीश सरकार से की बिहार में योगी मॉडल अपनाने की मांग, कहा-अपराधियों में खौफ पैदा करने के लिए है जरूरी

by Top Bihar
0 comment

पटना: बिहार विधानसभा में सोमवार को भाजपा के द्वारा राज्य में योगी मॉडल अपनाने की मांग की गई। भाजपा का आरोप है कि बिहार की स्थिति 90 के दशक वाली हो गई है। भाजपा ने बिहार में एकबार फिर जंगल राज की बात कही। भाजपा ने कहा कि बिहार में भी यूपी की तरह योगी मॉडल लागू कर अपराधियों में कानून का खौफ पैदा किया जाना चाहिए। यहां अपराधियों को अभी लग रहा है कि उनकी ही सरकार है। यहां कानून नहीं उनका राज है।

भाजपा विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि आज यह समय आ गया है कि जो पहले हथियार गाड़ी में नहीं रखकर चलते थे, वह आज अपने हथियार को चमकाने लगे हैं, तो शायद इस बात की जानकारी उनको हो गई है कि उनकी सरकार आ गई है। उन्होंने कहा कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए यूपी की तरह ही बिहार में भी अपराधियों का एनकाउंटर किया जाना चाहिए।

भाजपा विधायक ने कहा कि कभी नीतीश कुमार अपराध को बर्दाश्त नहीं करते थे। उन्होंने अपने 2005-2010 के कार्यकाल में अपराधियों के खिलाफ इस कदर सख्ती दिखाई कि वह बिहार छोड़कर भाग गए। लेकिन अब अपराधियों को लग रहा है कि सूबे में उनकी सरकार है। पवन जायसवाल ने कहा कि नीतीश मॉडल खराब नहीं है। लेकिन बढ़ते अपराध के मामले में योगी मॉडल ज्यादा कारगर है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार तो अच्छे इंसान हैं। उन्हें यह मॉडल जरूर लागू करना चाहिए ताकि बढ़ते अपराध पर नियंत्रण लगाया जा सके। इधर, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि अपहरण लूट और हत्या हो रही है और सरकार चुप है। मुजफ्फरपुर के मंत्री का मामला उठाया तो राजद ने विरोध करना शुरू कर दिया।

वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है, अपराध बढ़ा है। लेकिन सरकार इस बात को मान नहीं रही है। उन्होंने कहा कि अब अपराधियों का तांडव ऐसा हो गया है कि लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। आप खुद देखिए कि बिहटा में किस तरह से एक छोटे बच्चे का अपहरण कर लिया जाता है। पुलिस प्रशासन को खबर मिलती है, बावजूद इसके पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। अंत में बच्चे की हत्या कर दी जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment