SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, बैंक कल से बंद कर रहा ये पॉपुलर स्कीम, दी जानकारी

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

State Bank of India FD Scheme: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में अगर आपका भी खाता है तो आपके लिए जरूरी खबर है. एसबीआई (SBI FD) की तरफ से ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई ऐसी योजनाएं निकाली जाती हैं, जिसमें ज्यादा ब्याज का फायदा मिलता है. अप्रैल महीने में एसबीआई ने अमृत कलश योजना (SBI Amrit Kalash FD Yojna) को लॉन्च किया था, जिसमें पैसा लगाने पर आपको सामान्य एफडी की तुलना में ज्यादा ब्याज का फायदा मिलता है. अब आपके पास में इस स्कीम में पैसा लगाने के लिए सिर्फ एक दिन का समय बचा है.

15 अगस्त तक है स्कीम

बता दें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अमृत कलश फिक्सड डिपॉजिट स्कीम कल यानी 15 अगस्त को खत्म हो रही है. आप कल के बाद इस योजना का फायदा नहीं ले पाएंगे. इस एफडी स्कीम का फायदा घरेलू के अलावा विदेशी ग्राहक भी फायदा ले सकते हैं.

400 दिन के लिए है एफडी स्कीम

स्टेट बैंक की ये एफडी स्कीम 400 दिनों के लिए है. इस स्कीम में आप 400 दिन के लिए निवेश कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें मंथली, तिमाही, छमाही आधार पर ब्याज का फायदा मिलता है. इसमें ब्याज की राशि टीडीएस काटकर आपके खाते में ट्रांसफर की जाती है.

किस दर से मिल रहा है ब्याज?

एसबीआई अमृत कलश डिपॉजिट स्कीम में निवेशक 2 करोड़ से कम राशि 400 दिनों के टेन्योर के लिए निवेश कर सकते हैं. इसके अलावा ब्याज की बात करें तो सामान्य निवेशकों को 7.10 फीसदी और सीनियर सिटीजन्स को 7.6 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

कितना मिलेगा ब्याज का पैसा?

अगर कोई भी निवेशक इस स्कीम में 1 लाख रुपये लगाता है तो आपको ब्याज के रूप में 8017 रुपये मिलेंगे. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को इस अवधि में 8600 रुपये ब्याज के रूप में मिलेंगे.

क्या है इस योजना की खासियत-

>> अमृत कलश योजना में लोन की सुविधा भी उपलब्ध है.
>> आप इस योजना में प्रीमेच्योर विड्रॉल भी कर सकते हैं.
>> अमृत कलश एफडी में निवेशक दो करोड़ रुपये तक का इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं.
>> इसमें आप योनो बैंकिंग ऐप (Yono Banking App) से भी निवेश कर सकते हैं.
>> इसके अलावा ब्रॉन्च में जाकर भी आप इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now