Saturday, June 15, 2024
HomeदेशIPL 2023: एक मैच में '0' और टीम से निकाल दिया बाहर,...

IPL 2023: एक मैच में ‘0’ और टीम से निकाल दिया बाहर, आईपीएल में इस खिलाड़ी के साथ हो गई नाइंसाफी!

IPL 2023, LSG vs SRH Playing 11: कई बार देखा जाता है कि किसी खिलाड़ी को लगातार मौके दिए जाते हैं, भले ही वह कितना ही फ्लॉप प्रदर्शन क्यों ना करता रहे. कभी एक मैच में ही खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को टीम से बाहर निकाल दिया जाता है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर ये नाइंसाफी या पक्षपात क्यों. ऐसा हुई है इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में, जब युवा बल्लेबाज को केवल एक मैच में खराब प्रदर्शन ही भारी पड़ गया.

हैदराबाद के खिलाड़ी को टीम से निकाला

लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के 10वें मैच में प्लेइंग-11 सामने आते ही कुछ लोग हैरानी में पड़ गए. लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान ऐडन मार्कराम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस बीच उन्होंने ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया जो पिछले मैच में खाता खोले बिना आउट हो गया था.

इस खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी!

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह 22 साल के ओपनर अभिषेक शर्मा हैं. अभिषेक को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैदराबाद के पिछले मैच में मौका मिला था, तब वह ट्रेंट बोल्ट का शिकार हुए और 3 गेंद खेलकर बोल्ड हो गए. अब मार्कराम ने उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर करने का फैसला किया. अब अनमोलप्रीत सिंह को टीम में शामिल किया गया जो विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. अभिषेक की बात करें तो वह अपने ओवरऑल टी20 करियर में 68 मैचों में 1476 रन बना चुके हैं.

मार्कराम ने अब संभाली कमान

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम की कमान ऐडन मार्कराम ने अपने हाथों में ली. बता दें कि आईपीएल-2023 के लिए ऐडन मार्कराम (Aiden Markram) को कप्तान के रूप में नामित किया गया है. हालांकि पहले मैच में वह कप्तानी नहीं कर पाए थे, जिसकी वजह से भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार को कप्तानी सौंपी गई थी. मार्कराम हालांकि इस मैच में खाता नहीं खोल सके.

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग-11): मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हैरी ब्रूक, वॉशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक और आदिल राशिद

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग-11): केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोमारियो शेफर्ड, क्रुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, जयदेव उनादकट और रवि बिश्नोई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News