Saturday, June 15, 2024
HomeदेशPM Modi State Visit: 4 राज्यों के दौरे पर जाएंगे PM मोदी,...

PM Modi State Visit: 4 राज्यों के दौरे पर जाएंगे PM मोदी, 50 हजार करोड़ के 50 प्रोजेक्ट्स की देंगे सौगात

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 और 8 जुलाई को 4 अलग-अलग राज्यों की यात्रा करेंगे. पीएम मोदी की यह यात्रा छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी इन चारों राज्यों में एक दर्जन से ज्यादा कार्यक्रमों में शिरकरत करेंगे. पीएम मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान इन चारों राज्यों को 50 से ज्यादा योजनाओं को तोहफा देंगे. इन योजनाओं की लागत 50 हजार करोड़ से ज्यादा बताई गई है.

पीएम नरेंद्र मोदी 7-8 जुलाई के बीच रायपुर, गोरखपुर, वाराणसी, वारंगल और बीकानेर जाएंगे. वह इस दौरान 50 से ज्यादा प्रोजेक्ट का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे. 7 जुलाई को पीएम मोदी सबसे पहले दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना होंगे. यहां पर वह कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे और कई प्रोजेक्ट्स को डेडीकेट करेंगे. यहां पर वह रायपुर-विशाखापत्तनम कोरिडोर की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

गीताप्रेस के कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

इसके बाद पीएम मोदी गोरखपुर जाएंगे जहां पर वह गीता प्रेस के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस दौरान वह 3 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और गोरखपुर रेलवे स्टेशन को फिर से विकसित करने के कामों की आधारशिला रखेंगे. गोरखपुर से पीएम मोदी अपनी संसदीय सीट वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम यहां पर भी कई कार्यक्रमों की नींव रखेंगे. वाराणसी जौनपुर के बीच एनएच 56 को फोर लेन करने की आधारशिला भी रखी जाएगी. पीएम मोदी मनिकर्णिका घाट और हरिशचंद्र घाट के रेनोवेशन की नींव भी रखेंगे.

तेलंगाना से राजस्थान होंगे रवाना

8 जुलाई को पीएम मोदी वाराणसी से तेलंगाना के वारंगल जाएंगे. वह इस दौरान कई प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे और नागपुर विजयवाडा कोरिडोर की नींव रखेंगे. इसके साथ ही वह करीमपुर-वारंगल पर एनएच 563 के काम की शुरूआत करेंगे. इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वारंगल से पीएम मोदी सीधे राजस्थान के बीकानेर जाएंगे जहां पर वह कई और प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे. यहां पर भी अमृतसर जामनगर एक्सप्रेस की सौगात दी जाएगी. वहीं बीकानेर रेलवे स्टेशन पर रीडेवलपमेंट के लिए फाउंडेशन रखेंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News