Tuesday, June 25, 2024
HomeदेशRohit Sharma: टीम इंडिया से इस दिग्गज को बाहर करने के पीछे...

Rohit Sharma: टीम इंडिया से इस दिग्गज को बाहर करने के पीछे रोहित शर्मा? कोच के बयान से खेल जगत में मची सनसनी!

India vs Australia 4th Test, Coach Paras Mhambrey Statement: भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेल रही है. इस मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने कमाल का प्रदर्शन किया और शतक जमाया. इस बीच टीम इंडिया के एक स्टार को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. अब टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने इस पर बयान दिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाए 255/4 

अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उस्मान ख्वाजा (104*) के नाबाद शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 4 विकेट पर 255 रन बनाए. ख्वाजा ने 251 गेंदों का सामना किया और 15 चौके जड़े. कैमरन ग्रीन 49 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी ने 2 विकेट झटके जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला.

इस खिलाड़ी को किया टीम से बाहर

टीम इंडिया की प्लेइंग-11 से इस मैच के लिए सिराज को बाहर किया गया. उनकी जगह अनुभवी मोहम्मद शमी की टीम में वापसी हुई. शमी को पिछले टेस्ट मैच से आराम दिया गया था. सीरीज में अभी तक स्पिनरों का दबदबा रहा है और ऐसे में भारत का तेज गेंदबाजों की अदला-बदली (रोटेशन) पॉलिसी पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने कहा कि यह फैसला पेसर्स को  भविष्य में फायदा पहुंचाएगा. पहले दो टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज खेले जबकि तीसरे टेस्ट मैच में शमी की जगह उमेश यादव को लिया गया था. शमी को उस मैच में आराम दिया गया था.

कोच ने बताई ये वजह

कोच महाम्ब्रे से पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद पूछा गया कि क्या आराम देने से तेज गेंदबाजों की लय प्रभावित होती है, उन्होंने कहा, ‘आपको फैसला करना होता है क्योंकि आपको हर गेंदबाज का व्यक्तिगत तौर पर वर्कलोड भी देखना होता है. जिस तरह से हमने शमी को देखा, हमें लगा कि उन्हें आराम दिए जाने की जरूरत है. इससे हमें सिराज या उमेश जैसे गेंदबाजों को मौका देने का भी अवसर मिला. हमें इस सीरीज के बाद होने वाले मैचों पर भी गौर करना होगा. अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) है और हमें उस पर भी गौर करने की जरूरत है. ऐसे में आपको कभी-कभी गेंदबाजों को रोटेट करना पड़ता है और यह खिलाड़ियों के लिए भी जरूरी है.’

रोहित को थी जानकारी?

जाहिर सी बात है कि कप्तान रोहित शर्मा को इसे लेकर पहले ही जानकारी थी. किसी भी खिलाड़ी को अंदर-बाहर करने के फैसले में कप्तान का ही हाथ होता है. ऐसे में सिराज को आराम देने पर भी रोहित ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि सिराज को बाहर करना वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा है. अब गेंदबाजी कोच पारस ने भी यही बात कही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News