Saturday, June 15, 2024
HomeदेशSeema Haider: सीमा हैदर का कराची कनेक्शन, जांच एजेंसियों को मिली नई...

Seema Haider: सीमा हैदर का कराची कनेक्शन, जांच एजेंसियों को मिली नई थ्योरी, गहराया जासूसी का शक

नई दिल्ली. पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत आई सीमा हैदर को लेकर जांच एजेंसियों की जांच अभी भी जारी है. जांच एजेंसियां सीमा हैदर का कराची कनेक्शन ढूंढने में जुटी हुई हैं. सीमा हैदर पर लगातार जासूसी का शक बना हुआ है. इसके चलते उससे पूछताछ चल रही है. हाल ही में की गई पूछताथ में सीमा हैदर ने बताया था कि वो अपने पति गुलाम हैदर के बिना तकरीबन साढ़े चार साल तक रही थी. वहीं अब सीमा के दिए गए इस बयान से पूरे मामले में नई थ्योरी सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय जांच एजेंसियों को सीमा हैदर के कुछ जवाब लगातार उलझा रहे हैं.

लंबे समय तक कराची में रह रही थी सीमा हैदर

एजेंसियां सीमा हैदर का कराची कनेक्शन तलाशने में जुटी हुई हैं. क्योंकि सीमा हैदर ने पाकिस्तान के कई अलग-अलग इलाकों में रहने की जानकारी एजेंसियों को दी थी. लेकिन एजेंसियों को अहम जानकारी मिली कि सीमा हैदर पिछले काफी समय से सिंध प्रांत की राजधानी कराची में रह रही थी, जो पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर भी है और आबादी भी सबसे ज्यादा है. इसके साथ ही पाकिस्तान का सबसे ज्यादा हवाई ट्रैवल यहीं से होता है और वहीं से सीमा ने भी भारत आने का प्लान बनाया था.

सीमा हैदर के बयान से जांच एजेंसियां असंतुष्ट

सूत्रों के मुताबिक एजेंसियां ये पता लगा रही हैं कि सीमा हैदर कराची में किस जगह और किसके साथ रहती थी. दरअसल सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर के दावे के मुताबिक पहले कराची में टाइल्स लगाने का काम करता था और उसके बाद साल 2019 में वो सऊदी अरब चला गया. उसके बाद सीमा हैदर कराची से कई जगह गई थी, जिसका पता एजेंसियों को लगाना है. क्योंकि जो बयान सीमा ने अब तक जांच एजेंसियों को दिया है उससे एजेंसियां संतुष्ट नहीं हैं.

कराची में किसके संपर्क में थी सीमा हैदर

सूत्रों के मुताबिक सीमा हैदर से अब उसके पाकिस्तान में सिंध प्रांत और कराची से जुड़े सवाल पूछे जा रहे हैं कि सीमा कितने दिन सिंध में रुकी थी और किसके घर में थी. वहीं कराची में किसके संपर्क में वह रही थी. सीमा पर शक इसलिए गहरा रहा है क्योंकि कराची में वो गुलाम हैदर के बिना तकरीबन साढ़े 4 साल रही है और क्या कहीं सीमा आईएसआई का प्लांट तो नही है. ये शक शुरुआत से एजेंसियों को है और इसी लाइन पर जांच भी चल रही है.

कराची में रहने की गोलमोल जानकारी दे रही है सीमा हैदर!

दरअसल सीमा हैदर जब पाकिस्तान से दुबई होते हुए नेपाल पहुंची थी तो उसके दावे के मुताबिक़ उस वक्त वह कराची में काफी दिन रही थी. जबकि सीमा हैदर का मायका और ससुराल दोनों सिंध प्रांत में ही है फिर बिना गुलाम हैदर के वो कराची में किसके साथ थी? यही सवाल बार-बार जांच एजेंसियों को कचोट रहा है और सीमा से एजेंसियां इस सवाल का जवाब तलाश रही हैं. हालांकि अब तक सीमा हैदर ने एजेंसियों को कराची में रहने की गोलमोल जानकारी ही दी है. वहीं सीमा ने मीडिया को भी अब तक अपने कैमरे के सामने भी ये जानकारी नहीं दी कि वह कराची में कितने दिन रही थी और किसके पास रही थी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News