Uttarkashi Tunnel Rescue: किसी भी वक्त बाहर आ सकते हैं श्रमिक, टनल के अंदर बनाया गया अस्पताल

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Updates: सिल्कयारा टनल के बाहर मौजूद कर्मचारी फूल मालाएं लेकर श्रमिकों के स्वागत के लिए वहां पहुंचे हैं. जैसे ही श्रमिक टनल से बाहर आएंगे, उन्हें फूलों की माला पहनाई जाएगी.

सिल्कयारा टनल में फंसे मजदूरों के परिजन बेहद खुश हैं. बचाव दल के साथ-साथ श्रमिकों के परिवार भी सुरंग के अंदर जा रहे हैं. परिवार का कहना है कि हमें खुशी है कि श्रमिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है.

एंबुलेंस को सुरंग के अंदर ले जाया जा रहा है. ताजा अपडेट के मुताबिक 55.3 मीटर पाइप बिछाया जा चुका है. एंबुलेंस के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. टनल के बाहर डॉक्टर्स की टीम भी मौजूद हैं.

श्रमिकों को काले रंग के चश्में भेजे गए हैं. रोशनी के प्रभाव से बचने के लिए उन्हें ये चश्मे भेजे गए हैं. मजदूरों के परिवारों को तैयार रहने का निर्देश दिया गया है.

उत्तराखंड सुरंग की खुदाई का काम अंतिम चरण में है. एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को फोन किया और रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट लिया. बता दें कि 8 राज्यों के 41 श्रमिक टनल में फंसे हैं. जिन्हें बस कुछ देर में बाहर निकाल लिया जाएगा. उत्तर प्रदेश के 8 श्रमिक बाहर आएंगे,ओडिशा-5, हिमाचल- 1, बिहार-5, पश्चिम बंगाल-3, उत्तराखंड-2, और असम-2 श्रमिक बाहर आएंगे. वहीं टनल में फंसे श्रमिकों में सबसे अधिक 15 श्रमिक झारखंड के हैं.

सिल्क्यारा सुरंग के बाहर कई एम्बुलेंस तैनात की गई हैं. बताया जा रहा है कि श्रमिकों को निकालने के तुरंत बाद अस्पताल ले जाया जाएगा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर बताया है कि रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पूरा हो गया है.जल्दी ही सभी श्रमिक भाइयों को बाहर निकाल लिया जाएगा.

उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सुरंग में श्रमिकों तक पाइप पहुंच चुका है. जल्द ही श्रमिकों को सुरंग से निकालने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. आपको बता दें कि 12 नवंबर से उत्तराखंड के सिल्क्यारा-दंदालगांव सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने की कोशिशें आखिरी चरण में हैं. कुछ देर में श्रमिकों को निकालने का काम शुरू हो जाएगा. एसडीआरएफ की टीम स्ट्रेचर और गद्दे लेकर टनल के अंदर पहुंच गई है. पहली एंबुलेंस भी टनल के अंदर पहुंच गई है. बस कुछ देर में 41 मजदूर टनल से बाहर आ जायेंगे.

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now