Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में अब होगा कोहरे और सर्दी का डबल अटैक, IMD का येलो अलर्ट

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय काम की सर्दी पड़ रही है. खासकर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर राज्यों में ठंड ने विकट हालात पैदा कर दिए हैं. कई राज्यों में शीत दिवस यानी कोल्ड डे के हालात हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि अगले दो दिनों के भीतर उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की सर्दी पड़ने वाली है.

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं. आपको बता दें कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से भारत के मैदानी इलाके सर्दी से कांप उठे हैं. खासकर दिल्ली और आसपास के राज्यों में हांड कंपा देने वाली शीत लहर चल रही है.

दिल्ली-एनसीआर में इतना रहेगा तापमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी के अनुसार राजधानी दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर 7 से 9 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों तक राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाके घने कोहरे की गिरफ्त में रहेंगे. ज्यादातर इलाकों पर कोहरे की सफेद चादर छाई रहेगी. मौसम विभाग ने 6 और 7 जनवरी को येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पंजाब, वेस्ट यूपी और राजस्थान में अगले दो-तीन दिनों तक रात-दिन घना कोहरा छाया रहेगा. अलग-अलग राज्यों में तापमान की बात करें तो राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर 6 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. इसके अलावा वेस्ट यूपी और नॉर्थ-वेस्ट मध्य प्रदेश में मिनिमम टेंपरेचर 10 से 12 डिग्री बना हुआ है.

इन राज्यों में तेजी से गिरेगा तापमान

इसके अलावा ओडिशा, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और वेस्ट बंगाल के ज्यादातर हिस्सों में मिनिमम टेंपरेचर 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. जबकि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड और बिहार में मिनिमम टेंपरेचर 4 से 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now