Saturday, June 15, 2024
HomeदेशWhatsApp New Feature: व्हाट्सएप कॉल करना होगा अब और आसान! नए फीचर...

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप कॉल करना होगा अब और आसान! नए फीचर ने मचा डाला तहलका; अपने आप लग जाएगा कॉल

WhatsApp रोज कोई न कोई नया फीचर लाता है और यूजर एक्सपीरियंस को और इन्हैंस करता है. 2023 में कई नए फीचर्स आ चुके हैं और आने वाले वक्त में और भी फीचर्स रोलआउट किए जाएंगे. अभी भी वॉट्सएप और भी फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है. वॉट्सएप कथित तौर पर ‘शेड्यूल ग्रुप कॉल्स’ नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसे वह एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए भविष्य में अपडेट ला सकता है.

अंडर डेवलपमेंट में है फीचर

Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर अभी अंडर डेवलपमेंट स्टेज पर है और बीटा टेस्टर के लिए लॉन्च करने के लिए तैयार नहीं है. यह फीचर यूजर्स के लिए ग्रुप के अन्य मेंबर्स के साथ कॉल करने की प्लानिंग बनाना आसान बना देगा. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को मेन्यू में शामिल किया जाएगा. नए बटन से ही यह काम किया जा सकेगा. भविष्य में यूजर्स के अकाउंट्स के लिए सक्षम होने पर शेड्यूलिंग ऑप्शन पेश करता है.

कॉल को कर सकेंगे शेड्यूल

इसके अलावा यूजर के हाथ में होगा कि कॉल को कब शेड्यूल किया जाए और उसका नाम क्या दिया जाएगा. यह बिल्कुल माइक्रोसॉफ्ट टीम्स की तरह होगा. उसका लिंक भी ज्वाइन करने वालों को भेजा जा सकेगा. ऑडियो और वीडियो… दोनों कॉल के लिए शेड्यूलिंग की जा सकेगी. इसके अलावा कॉल शुरू होने पर, ग्रुप के सभी सदस्यों को सूचित किया जाएगा ताकि वे जल्दी से इसमें शामिल हो सकें.

वॉट्सएप मैसेज एडिट फीचर

वॉट्सएप पर एक और नया फीचर आ रहा है, जो यूजर्स को iOS बीटा पर प्लेटफॉर्म पर मैसेजिस को एडिट करने की अनुमति देगा. नया फीचर यूजर्स को किसी भी गलती को ठीक करने या ऑरिजिनल मैसेजिस में कोई अतिरिक्त जानकारी शामिल करने के लिए अपने मैसेजिस को एडिट करने के लिए 15 मिनट तक का समय देगी. यह फीचर वर्तमान में डेवलपमेंट स्टेज में है और बीटा टेस्टर्स के लिए जारी करने के लिए तैयार नहीं है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News