Goa CM: गोवा के मुख्यमंत्री के खिलाफ पटना में मुकदमा, प्रमोद सावंत पर बिहारियों का अपमान करने का आरोप

by Top Bihar
0 comment

पटना: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के खिलाफ पटना में केस दर्ज कराया गया है. सीएम प्रमोद सावंत के खिलाफ बिहारियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने का आरोप हैं. जेडीयू नेता मनीष सिंह ने ये मामला दर्ज कराया है और मांग की है कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपने विवादित टिप्पणी के लिए बिहार आकर बिहारियों से माफी मांगे. जेडीयू नेता ने कहा कि सीएम जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए और लोगों को आपस में लड़ाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

जेडीयू नेता ने कहा कि अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो उन्हें कोर्ट में आकर जवाब देना होगा. जेडीयू नेता ने कहा कि बिहार के लोग अपनी काबिलियत के बल पर बाहर रहते हैं. वह अपने टैलेंट के बल पर भारत ही नहीं पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए हैं. बिहार से सबसे ज्यादा IAS, IPS और IIT इंजीनियर बनते हैं. गोवा के सीएम को यह बात जाननी चाहिए

तेजस्वी ने कहा बयान शर्मनाक

दरअसल गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा था कि गोवा में होने वाले ज्यादातर अपराध यूपी- बिहार के लोग करते हैं. उन्होंने कहा कि यहां 90 प्रतिशत से ज्यादा अपराध में यूपी बिहार के मजदूर लोग शामिल हैं. गोवा के सीएम के इस बयान की आलोचना हो रही है. इस बयान का बिहार के राजनीतिक दल विरोध कर रहे हैं. बिहार के उममुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गोवा के सीएम के बयान की कड़ी निंदा की है.

बीजेपी बिहार के लोगों से करती है नफरत

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बाद अब गोवा के सीएम ने बिहार के लोगों का अपमान किया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का यह बयान शर्मनाक है. उन्होंने बिहार और बिहार के लोगों का अपमान किया है. तेजस्वी ने सवाल किया- बीजेपी नेताओं को बिहार के लोगों से इतनी नफरत क्यों है? केंद्र की बीजेपी सरकार भी बिहार के हकों और अधिकारों की मांग को लेकर उदासीन रहती है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like