BSNL-Jio का घमासान! पाएं 26 दिन की ज्यादा वैलिडिटी सहित फ्री कॉलिंग और हर दिन 2 GB Data

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bsnl Vs Jio Plan: इंटरनेट डेटा की बढ़ती डिमांड को देखते हुए टेलीकॉम कंपनियों एक से बढ़कर एक आकर्षक प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश कर रही हैं। वैसे तो रिलायंस जियो के प्लान को ज्यादातर ग्राहकों द्वारा पसंद किया जाता है। लेकिन, इस समय बीएसएनएल कंपनी का एक प्लान जियो को कड़ी टक्कर दे रहा है। आज हम बीएसएनएल और जियो यूजर्स के दो सस्ते प्लान लेकर आये हैं, इन दोनों प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई स्पीड डेटा दिया जा रहा है। मगर, वैधता में काफी अंतर देखने को मिल रहा है। आज हम यहां बीएसएनएल के 347 रुपये और जियो के ₹349 वाले प्लान की तुलना करने जा रहे हैं। जिसके बाद आप खुद ही समझ पायेगा किस कंपनी का प्लान आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

Bsnl 347 Plan Detail

बीएसएनएल का ये प्लान 56 दिनों की वैधता के साथ आता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर बातचीत करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। जबकि प्लान में हर रोज 2GB डाटा दिया जा रहा है। इतना ही नहीं प्लान में 100 SMS प्रतिदिन दिए जाएंगे। रोजाना मिलने वाले डेटा की स्पीड कम होकर 40 Kbps हो जाती है। इसके अलावा प्लान में बंडलिंग ऑफ चैलेंजेज एरिना मोबाइल गेमिंग सर्विस ऑन प्रोग्रेसिव वेब एपीपी की सुविधा भी मिल रही है।

Jio 349 Plan Detail

रिलायंस जियो का ये प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को हर रोज 2.5 GB मिल रहा है। इस तरह आप टोटल 75 GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। हर दिन मिलने वाले डेटा के खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही रोजाना 100 एसएमएस भी मुफ्त में मिल रहे हैं। जियो के इस प्लान में ग्राहकों को जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

दोनों प्लान में अंतर

अब दोनों की तुलना करें तो वैधता के साथ मामले में बीएसएनएल का प्लान आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। बीएसएनएल का प्लान जियो के मुकाबले सस्ता है। लेकिन, आप जियो के प्लान में 5G स्पीड से डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now