भारत ने बनाई सबसे सस्ती SUV, जिसकी विदेशों में मची है धूम, यहां जानें इस कार की कीमत और फीचर्स

by Top Bihar
0 comment

Nissan Magnite: भारत में कॉम्पैक्ट कार इन दिनों हाई डिमांड पर हैं। यही नहीं भारत निर्मित एसयूवी कार विदशों में भी धूम मचा रही हैं। इसी कड़ी में एक मेड इन इंडिया कार है Nissan Magnite. जिसकी अब तक एक लाख से अधिक यूनिट्स बिक चुकी हैं।

ताबड़तोड़ हो रही बिक्री, आंकड़ें कर रहे हैरान 

हाल ही में निसान मोटर इंडिया ने वित्त वर्ष 2022-23 के आंकड़े जारी किए हैं। कंपनी के मुताबिक इस वर्ष उन्होंने कुल 94,219 यूनिटों की थोक बिक्री की है। कंपनी के आंकड़ों के मुताबिक Nissan magnite ने बिक्री में रिकॉर्ड बनाया है। इस शानदार कार को घरेलू और निर्यात बाजारों के इसे जापान में डिजाइन किया गया और भारत में इसे मैन्युफैक्चर किया जाता है।

कार में अट्रैक्टिव 8 कलर ऑप्शन मिलते हैं

Nissan Magnite में दमदार 1-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। कार में अट्रैक्टिव 8 कलर ऑप्शन दिए गए हैं। यह धाकड़ एसयूवी शुरुआती कीमत 6 लाख से 10.94 लाख रुपये एक्स शोरूम में बाजार में मिलती है। यह जानदार 5 सीटर फैमिली कार है, जो 72 PS की पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

नया मैग्नाइट गीजा एडिशन हाल ही में किया गया पेश 

कंपनी इसमें 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प देती है। जो दमदार इंजन 100 PS पावर क्षमता और 160 Nm का टॉर्क देती है। Nissan Magnite पांच ट्रिम मिनते हैं। इस धाकड़ कार को साल 2020 में पेश किया गया था। हाल ही में इसका नया मैग्नाइट गीजा एडिशन से भी पर्दा उठाया गया है।

एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9.0-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम बेज सीट अपहोल्स्ट्री, एप-कंट्रोल इंटीरियर एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में सेफ्टी के लिए एडीएएस, एयरबैग दिए गए हैं, जो राइडर के सफर को सुरक्षित बनाते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like