बिहार में मौसम खराब: वज्रपात से दरंभगा, बेगूसराय, वैशाली में 6 मरे, नीतीश ने किया 4 लाख मुआवजा का ऐलान

by Top Bihar
0 comment

DESK: बिहार में बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से अलग-अलग जिलों में 6 लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिया है। बता दें कि वज्रपात की चपेट में आने से दरभंगा में 3, बेगूसराय में 2 और वैशाली में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं। सीएम नीतीश ने राज्य की जनता से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

दरभंगा में वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

दरभंगा जिले में मंगलवार सुबह बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए। मृतकों में बिरौल और जाले प्रखंड के निवासी हैं। मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र के नकटा गांव में मंगलवार सुबह ठनका गिरने से दो पशुपालक सगे भाई आंशिक रूप से जख्मी हो गए हैं। दरभंगा के बिरौल थाने के कहुआ जगदीशपुर गांव में वज्रपात की चपेट में आने से दो किशोरों की मौत हो गयी, जबकि उनके साथ रहे दो अन्य किशोर जख्मी हो गये।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like