Bihar Board 10th Result 2023: शिक्षक का बेटा बना स्टेट टॉपर, जानें पहला रैंक लाने वाले रूमान अशरफ को

by Top Bihar
0 comment

शेखपुरा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बीएसईबी द्वारा मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. मैट्रिक की परीक्षा में इस बार बिहार के 81.04 फ़ीसदी बच्चों ने सफलता हासिल की है. शुक्रवार की दोपहर बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्र शेखर और बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी किया. दसवीं की परीक्षा में बिहार में इस बार कुल 16 लाख 37 हजार 414 छात्र शामिल हुए थे जिसमें से 81.04 फीसदी बच्चे पास हो गए हैं. बोर्ड के नतीजों में पहला स्थान बिहार के छोटे से जिले शेखपुरा के इस्लामिया  स्कूल के मो रूमान अशरफ ने पाया है. अशरफ को 500 में 489 अंक मिले हैं.

अशरफ ने बताया कि उनके परिवार ने पढ़ने की प्रेरणा दी. घर के लोग पढ़ने को कहते थे. टॉपर बनते ही अशरफ के घर बधाई देने वाले जुट गए. अशरफ का कहना है कि परीक्षा देकर आने के बाद वो बहुत नंबर वगैरह नहीं जोड़ते थे. हां ये पता रहता था कि पेपर अच्छा गया है. उन्होंने ये भी कहा कि आगे की योजना के बारे में बहुत नहीं सोचा है अभी. आपको बता दें कि अशरफ के पिता प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं.

मालूम हो कि पिछले साल भी बिहार बोर्ड ने 31 मार्च को ही मैट्रिक के नतीजे घास जारी किए थे. पिछली बार बिहार में 79.88 फ़ीसदी बच्चे पास हुए थे, ऐसे में इस बार सफल होने वाले बच्चों की संख्या पिछले साल से कहीं अधिक है. मैट्रिक के नतीजों में टॉप 10 में सिमुलतला के कुल 8 स्टूडेंट्स ने बनाई है. बिहार बोर्ड के नतीजों में टॉप 10 में 90 छात्रों ने बनाई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment