Bihar News: हनुमान भक्त की मौत पर ‘बजरंगबली’ के छलके आंसू, डेडबॉडी को चूमा और पास में घंटों बैठा रहा

by Top Bihar
0 comment

बांका: इंसानों और जानवरों का रिश्ता बरसों पहले का है. दोनों के प्रेम के रिश्ते से जुड़ी कई खबरें आपने देखी और सुना होगा. ताजा खबर बांका है से आई. जहां बाराहाट प्रखंड के बेलटिकरी गांव में रविवार की रात एक हनुमान भक्त की मौत पर कुछ ऐसा हुआ कि हर किसी को इमोशनल कर दिया. इस मौत पर परिवारवालों के साथ-साथ ‘बजरंगबली’ (लंगूर) भी आंसू बहाने लगे.

डेडबॉडी के पास आकर बैठा लंगूर

दरअसल, बीते रविवार को सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार की मौत हो गई थी. घर के परिजन के साथ मिलकर आसपास के लोग उनके दाह संस्कार की तैयारी कर रहे थे. तभी अचानक वहां एक लंगूर आया और घंटों तक डेडबॉडी के पास बैठा रहा. पहले तो लंगूर शव के पास आकर बैठ गया. लंगूर कभी सिर के पास तो कभी पैर के पास जाकर बैठ कर शव को निहारने लगा. कई बार तो मृतक शरीर के चेहरे को भी चुमा. फिर बाद में सिर को सहलाने लगा. उस पर हाथ फेरने लगा. उस वक्त लग रहा था मानो वो अंदर से रो रहा हो. यह दृष्य लोगों को भावुक कर दिया.

बजरंगबली ने स्वयं आकर अपने भक्त को दी अंतिम विदाई

दोनों के प्रेम को देखकर मौजूद लोगों ने तस्वीर और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वायरल वीडियो की दिनभर चर्चा होती रही. स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक मनोज कुमार हनुमान जी का बड़ा भक्त था. वह प्रत्येक दिन घर के समीप हनुमान मंदिर में पूजा करते थे. खास कर मंगलवार और शनिवार को वे पूरे मन से पूजा करने के बाद आरती भी करते थे. लोगों का कहना है कि मौत के बाद बजरंगबली ने स्वयं आकर अपने भक्त मनोज को अंतिम विदाई दी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like