Thursday, June 20, 2024
HomeबिहारBihar Weather: बिहार में वज्रपात से 5 और मौतें, 48 घंटे में...

Bihar Weather: बिहार में वज्रपात से 5 और मौतें, 48 घंटे में 30 लोगों की जान गई, आज भी इन जिलों में खतरा

Bihar Weather: बिहार में मौसम का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में वज्रपात से 5 और लोगों की मौत हो गई। बीते 48 घंटे के भीतर 30 लोग ठनका की चपेट में आने से अपनी जान गंवा चुके हैं। बुधवार को बारिश के दौरान वज्रपात गिरने से अलग-अलग जिलों में पांच लोगों की मौत हो गई और दो जख्मी हो गए। मधुबनी, सीतामढ़ी, खगड़िया, कटिहार व रोहतास में ठनका गिरने से एक-एक की जान चली गई। आज भी दक्षिण और पूर्वी बिहार में कुछ जगहों पर ठनका गिरने की आशंका है।

मधुबनी में बारिश के दौरान ठनका गिरने से छत ढह गई। घर में सो रहे पति की दबने से मौत हो गई, जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मधेपुरा के गढ़गांव में देर शाम ठनका गिरने से एक बच्चा जख्मी हो गया। सीतामढ़ी में ठनका की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं, उसके साथ जा रही एक अन्य बच्ची जख्मी हो गई। सीतामढ़ी जिले के नानपुर थाना क्षेत्र के बाथ असली गांव में ठनका की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई। वहीं खगड़िया में एक महिला की मौत ठनका गिरने से हो गई।

सासाराम के मेदनी गांव में ठनका गिरने से तीन किशोर झुलस गए। जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां चिकित्सक ने जांचोपरांत एक किशोर को मृत घोषित कर दिया। कटिहार के फलका प्रखंड के लाली सिंघिया में वज्रपात की चपेट में एक किशोर की मौत हो गई। जबकि बलरामपुर प्रखंड के बलरामपुर पंचायत के बघार गांव में चार महिला सहित एक युवक बुरी तरह घायल हो गए।

इन जिलों में आज भी चेतावनी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कैमूर, बक्सर, रोहतास, भोजपुर, अरवल, औरंगाबाद, मधेपुरा, सुपौल, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिले में गुरुवार को एक-दो जगह पर ठनका गिरने की आशंका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News