Bihar News: दहेज की भेंट चढ़ी विवाहिता, ससुराल वाले अक्सर करते थे प्रताड़ित

By Gautam Pandey

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Patna:  जी हां! कहने को तो हम सभी 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन अभी तक हम दहेज और इससे जुड़ी कई प्रकार की कुरीतियों से पीछा नहीं छुड़ा सके हैं. कोई ऐसा दिन नहीं होता है. जिस दिन दहेज के लिए हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम नहीं दिया जा रहा हो. ताजा मामला दुल्हिन बाजार के कुकरी बिगहा से सामने आया है. गांव की एक महिला को दहेज की वेदी पर अपने प्राणों की आहुति इसलिए देनी पड़ी क्योंकि उसके मायके वाले अपने दामाद को बाइक देने में असमर्थ थे.

दहेज के लिए कर रहे थे प्रताड़ित

इस मामले में मृतिका 22 वर्षीय विनिता कुमारी के चाचा नोनिया बिगहा जिला अरवल निवासी अरविंद कुमार ने दुल्हिन बाजार थाने में आवेदन देकर मरहूम भतीजी के लिए न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस को दिए लिखित आवेदन में उन्होंने बताया है कि उनकी भतीजी की शादी चार वर्ष पूर्व दुल्हिन बाजार थाने के कुकरी बिगहा गांव निवासी सोहन यादव के बेटे दीना यादव से हुई थी.

रीति रिवाज के अनुसार दान दहेज भी समृद्ध रूप से लड़का पक्ष को दिया गया था, लेकिन बाद में भतीजी के ससुराल वालों ने सोने की चेन और बाइक के लिए उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. उसके साथ अक्सर मारपीट भी करते थे. इसको लेकर दरवाजे पर पंचायत भी बैठाई गई पर बात नहीं बनी और मेरी भतीजी की आज हत्या कर दी गई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now