बिहार

BIHAR: ट्रांसफार्मर की चिंगारी बनी काल, एक ही परिवार के 6 लोगों की जलकर मौत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार के रोहतास में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां कछवा थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर में ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से एक घर में आग लग गई जिसके बाद 6 लोगों की आग में जलकर मौत हो गई. मृतकों में दो महिला, तीन बच्चियां और एक बच्चा शामिल है. जबकि एक बच्ची बुरी तरह झुलस गई है उसे सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर सासाराम के कछवा ओपी के इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के लोग खाना खाकर सो रहे थे.

इस दौरान बगल के ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी घर के ऊपर गिरी. जिसके बाद चिंगारी ने आग का रूप ले लिया. इसके बाद घर के लोग आग बुझाने में लग गए लेकिन आज पर काबू नहीं पाया जा सका और आग में देव चौधरी की पत्नी पुष्पा देवी, उसकी तीन पुत्रियां, एक पुत्र मोहित कुमार तथा पुष्पा देवी की ननद माया देवी की झुलसने से मौत हो गई.

टीन के घर में रह रहा था परिवार

हादसे का शिकार हुआ परिवार टीन के बने घर में रह रहा था. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से राहत और बचाव के काम में जुटी है. इधर आग से जहां 6 लोगों की जलकर मौत हो गई है. वहीं पूरा घर भी जलकर खाक हो गया है.

बच्ची भी हालत गंभीर

वहीं देव चौधरी की एक छोटी बेटी मोती कुमारी को सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्ची की हालत भी नाजुक बताई जा रही है.घटना के बाद पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है और राहत कार्य शुरू कर दिया है.

पटना में हुआ था ट्रांसफार्मर ब्लास्ट

इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में बीते महीने 13 मार्च को कोर्ट परिसर में लगा ट्रांसफार्मर ब्लास्ट हो गया था. जिसके बाद 6 वकील बुरी तरह झुलस गए थे. ब्लास्ट के बाद एक वकील की मौत हो गई थी. घटना के बाद वकीलों ने कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया था.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now