बिहार

Bihar Weather: बिहार में अभी और बढ़ेगी ठंड, यहां पड़ने वाली है भयंकर सर्दी, जानें मौसम अपडेट

Bihar Weather: नए साल में बिहार के लोगों को ठंड सता रही है. पिछले कई दिनों से घना कुहासा और बारिश का दौर जारी है, जिस वजह से लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. अगर आप ये सोच रहे हैं कि अब ठंड खत्म होने वाली है तो आप गलत हैं क्योंकि अगले हफ्ते से ठंड में बढ़ोतरी होने की संभावना है. साथ ही कुहासा भी बढ़ेगा. मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज सुबह से ही उत्तर, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण मध्य भागों में घना कोहरा छाया हुआ है. इसके अलावा शेष भाग में सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया हुआ है.

कैसा रहेगा आज का मौसम

मौसम वैज्ञानिक डॉ.आशीष कुमार ने बताया कि अगले पांच दिनों के दैरान ठंडी में बढ़ोतरी होने वाली है. अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. तत्पश्चात अगले 3 दिनों के दौरान तापमान में 2-3°C की कमी होने का पूर्वानुमान है. आज उत्तर पश्चिम बिहार, दक्षिण पश्चिम बिहार और दक्षिण मध्य विहार के एक या दो स्थानों में बारिश होने की संभावना है. तापमान की बात करें तो आज बिहार का अधिकतम तापमान 20 से 22°C और न्यूनतम तापमान 10 से 12°C के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

कैसा रहा पिछला 24 घंटा

विगत 24 घंटों के दौरान प्रदेश के भभुआ जिले के मोहनिया में 6.4 मिमी, कुदरा में 2.4 मिमी और रोहतास में बारिश दर्ज की गई बाकी जगहों का मौसम शुष्क बना रहा. बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 26.6°C फारबिसगंज में वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 8°C सबौर में दर्ज किया गया.

बिहार का औसत अधिकतम तापमान 23.1°C और औसत न्यूनतम तापमान 11.3°C दर्ज किया गया. घना कुहासा गया, पूर्णिया और पटना में वहीं शेष हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button