लालू यादव के करीबी RJD नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर ED का छापा, कई जगह रेड, रेत माफिया से जुड़ा मामला

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DESK: राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी और वरिष्ठ आरजेडी नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर आज ईडी की पटना टीम ने रेड की है। उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि रेत माफिया के जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई चल रही है। बीते कई घंटों से ED की कार्रवाई जारी है।

आपको बता दें इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड पड़ी थी। आईटी टीम ने साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में ये कार्रवाई की थी। 2019 के लोकसभा में सुभाष यादव ने झारखंड के चतरा से राजद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था।

लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि लालू यादव के परिवार से सुभाष का कोई पारिवारिक रिश्ता नहीं है। लेकिन वो लालू के करीबियों में एक हैं। आपको बता दें सुभाष यादव के खिलाफ पटना के ही तमाम थानों में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें ज्यादातर अवैध बालू खनन से जुड़े हुए हैं। और कुछ आपराधिक मुकदमे भी हैं।

इससे पहले शुक्रवार को लालू यादव की पार्टी आरजेडी के एमएलसी विनोद जायसवाल के पटना स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था। कोलकाता से आई IT टीम ने शराब फैक्ट्री की जांच मामले में ये कार्रवाई की है। जिसमें टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है। और अब राजद नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now