Saturday, June 15, 2024
HomeबिहारDG शोभा अहोतकर से मिली मुक्ति, IPS विकास वैभव का ट्रांसफर; DIG...

DG शोभा अहोतकर से मिली मुक्ति, IPS विकास वैभव का ट्रांसफर; DIG विनोद कुमार का भी तबादला

DESK: राज्य सरकार ने गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं के आईजी विकास वैभव और डीआईजी विनोद कुमार का तबादला कर दिया है। फिलहाल इन दोनों अधिकारियों को बिहार पुलिस मुख्यालय में पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है। विकास वैभव 2003 बैच और विनोद कुमार 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। गृह विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले आईजी विकास वैभव का गृह विभाग की डीजी शोभा अहोटकर से विवाद हो गया था। इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया था, जिससे हंगामा खड़ा हो गया था। डीजी अहोतकर ने उन्हें शोकॉज जारी कर 24 घंटे में जवाब देने को कहा था। परंतु विकास वैभव की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया, तो गृह विभाग के स्तर से उन्हें शोकॉज किया गया और सात दिनों में जवाब मांगा गया।

आईपीएस वैभव ने गृह विभाग को लिखित जवाब सुपुर्द कर दिया है। इसके बाद विभाग के स्तर पर उनके जवाब की समीक्षा की जा रही है। इसी दौरान विभाग ने उनके तबादले से संबंधित आदेश जारी कर दिया है। हालांकि विकास वैभव पहले भी सरकार को गृह रक्षा वाहिनी से हटाने को लेकर राज्य सरकार को पत्र लिख चुके हैं। इस बात को सोशल प्लेटफॉर्म पर भी व्यक्त कर चुके हैं।

जानकारी के अनुसार गृह रक्षा वाहिनी से जिस डीआईजी विनोद कुमार को हटाया गया है, वे भी डीजी से प्रताड़ित होने की बात कह चुके हैं। परंतु उन्होंने इसे लिखित रूप से किसी वरीय अधिकारी को नहीं दिया था और न ही किसी सोशल मीडिया पर सार्वजनिक नहीं किया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News