Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारसुप्रीम कोर्ट से आ गई मनीष कश्यप के लिए अच्छी खबर, दायर...

सुप्रीम कोर्ट से आ गई मनीष कश्यप के लिए अच्छी खबर, दायर याचिका पर 10 अप्रैल को होगी सुनवाई

पटना: सुप्रीम कोर्ट यूट्यूबर मनीष कश्यप द्वारा दायर उस याचिका पर 10 अप्रैल को सुनवाई करेगा। मनीष कश्यप ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने की मांग की है। यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के फर्जी वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष दायर किया गया। पीठ इस मामले की सुनवाई शाम में करने के लिए सहमत हो गई। बाद में शाम करीब चार बजकर 25 मिनट पर यह मामला पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आया।

याचिकाकर्ता मनीष कश्यप की तरफ से पेश हुए वकील ने शीर्ष अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल के खिलाफ अब राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। याचिकाकर्ता ने कार्रवाई के कथित कारण को लेकर उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को भी रद्द करने की मांग की है। प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि इसे सोमवार (10 अप्रैल) के लिए रखा जाए। वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े, अधिवक्ता अमित आनंद तिवारी के साथ तमिलनाडु राज्य की तरफ से न्यायालय में उपस्थित हुए। याचिकाकर्ता के वकील ने कुछ अंतरिम राहत के लिए अदालत से आग्रह किया, तो हेगड़े ने कहा कि कश्यप न्यायिक आदेश से हिरासत में हैं और यह अवैध हिरासत का मामला नहीं है। इस पर पीठ ने कहा कि अगर वह हिरासत में है तो हम अंतरिम राहत कैसे दे सकते हैं! पीठ ने कहा कि मामले की सुनवाई 10 अप्रैल को होगी।

यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ NSA के तहत केस दर्ज, 19 अप्रैल तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

तमिलनाडु में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत केस

तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो वायरल करने आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मदुरै अपराध शाखा पुलिस ने कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज किया और एक विशेष पुलिस दल ने उन्हें बिहार से गिरफ्तार किया। मदुरै के पुलिस अधीक्षक शिव प्रसाद ने बताया कि तमिलनाडु में बिहारी प्रवासी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो वायरल करने वाले मनीष कश्यप को एनएसए अधिनियम के तहत हिरायत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि मनीष कश्यप को मदुरै जिला अदालत में बुधवार को पेश किया गया, जिसने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद कश्यप को मदुरै सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News