करियर

BIHAR: 5वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, बिहार में यहां लगेगा रोजगार मेला

BIHAR: भोजपुर जिले के बेरोजगार युवकों के लिए अच्छी खबर है. बिहार के आरा में जीविका समूह द्वारा रोजगार सह मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया जायगा. 5 जनवरी को जिले के सहार प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जायगा. रोजगार मेला सह मार्गदर्शन की जानकारी जिला नियोजन पदाधिकारी नूर हसन ने दी. उन्होंने बताया किइस रोजगार मेले में शिव शक्ति बायोटेक, एनटीटीएफ, वेल्सपुन ग्रुप, अरविंद लिमिटेड, शाही स्पोर्ट्स टेलरिंग, इन्फो वैली जैसी दर्जनों कंपनियां स्थानीय लोगों को रोजगार देने के लिए अपना काउंटर लगाएंगे. चयनित अभ्यर्थियों को अच्छी सैलरी मिलेगी.

जानें योग्यता

जिला नियोजन पदाधिकारी नूर हसन ने कहा कि इसमें पांचवी से लेकर इंटर या उससे अधिक योग्यता वाले युवाओं को अवसर मिलेगा. यह कंपनियां सेल्स एग्जीक्यूटिव, सिक्योरिटी गार्ड, हेल्पर, सिलाई मशीन ऑपरेटर और नर्सिंग असिस्टेंट सहित अन्य पदों के लिए युवाओं का चयन करेंगी.

5 जनवरी को आएं यहां

बिहार सरकार की पहल पर बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति के तहत जीविका भोगपुर द्वारा यह आयोजन है. आयोजित ग्रामीण बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का सुनहरा अवसर आगामी 5 जनवरी शुक्रवार को सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक होने वाला है.

इस रोजगार मेले में साक्षात्कार के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें अभ्यर्थियों की उम्र की सीमा 18 से 40 वर्ष तक होनी चाहिए. इस मेले में 5वीं पास से स्नातक तक के अभ्यर्थियों की बहाली की जाएगी.

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

जिला नियोजन पदाधिकारी नूर हसन ने आगे कहा किअभ्यर्थी मोबाइल एप KAUSHAL PANJEE SKILL (Play Store से डाउनलोड करें) या www.kaushalpanjee.nic.in जा कर ऑनलाइन आवेदन करें और निबंधन करा लें जो बिल्कुल निशुल्क होगा. ऑनलाइन किसी को समस्या होती है, तो नजदीकी जीविका प्रखंड कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं. कौशल पंजी में अभ्यर्थियों का निबंधन होना जरूरी है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button