Bihar ITI CAT Result 2023: बिहार आईटीआई एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट करें चेक

by Top Bihar
0 comment

Bihar ITI CAT Result 2023: बिहार आईटीआई एडमिशन के लिए आयोजित कंबाइंड एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट जारी हो गया है. बिहार कंबाइंड एंट्रेंस एग्जाम बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की घोषणा की गई है. Bihar ITI CAT परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा.

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस एग्जाम बोर्ड की तरफ से इस परीक्षा का आयोजन जून महीने में किया गया था. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 अप्रैल 2023 को शुरू हुई थी. इस परीक्षा का रिजल्ट और परीक्षार्थियों के मार्क्स वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं.

Bihar ITI CAT Result ऐसे चेक करें

  1. रिजल्ट और मार्क्स चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट पर जाते ही पहले Latest Notifications के लिंक पर क्लिक करें.
  3. अगले पेज पर Bihar ITICAT Admission Test 2023 Rank Card & Result के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  4. मांगी गई डिटेल्स लॉगिन करें.
  5. लॉगिन करते रिजल्ट खुल जाएगा.
  6. रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट ले लें.

Bihar ITI CAT Result 2023 यहां डायरेक्ट चेक करें.

ITI CAT कै रैंक कार्ड डाउनलोड करें

बिहार आईटीआई सीईटी का रिजल्ट चेक करने के साथ-साथ मार्क्स और रैंक कार्ड भी चेक कर सकते हैं. रैंक कार्ड की मदद से ही छात्रों को ITI College में एडमिशन मिलेगा. बता दें कि बिहार आईटीआई रैंक कार्ड चेक करने के लिए भी रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी. रैंक कार्ड चेक करने के साथ-साथ प्रिंट लेकर हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

बिहार के आईटीआई कॉलेज में एडमिशन के लिए यह परीक्षा 18 जून 2023 को आयोजित हुई थी. रिजल्ट के साथ सभी कैटेगरी के कट-ऑफ मार्क्स जारी किए गए हैं. अपने रैंक और मार्क्स के अनुसार काउंसलिंग में शामिल होना होगा. बता दें कि काउंसलिंग के लिए जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी जाएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like